A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ आंखो की रोशनी बढ़ानें के लिए करिए इन चीजों का सेवन

आंखो की रोशनी बढ़ानें के लिए करिए इन चीजों का सेवन

नई दिल्ली: आप आज फैशन के साथ चलतें हुए अपनें चेहरें का ख्याल तो खुब करते है उसके लिए नए-नए प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है जिससे कि सबकी नजरें आप पर टिक जाए, लेकिन कभी

आंखो की रोशनी बढ़ानें...- India TV Hindi आंखो की रोशनी बढ़ानें के लिए करिए इन चीजों का सेवन

नई दिल्ली: आप आज फैशन के साथ चलतें हुए अपनें चेहरें का ख्याल तो खुब करते है उसके लिए नए-नए प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है जिससे कि सबकी नजरें आप पर टिक जाए, लेकिन कभी आपनें अपनी आंखों के बारें में सोचा है कि वह भी चेहरे की खूबसूरती को एक भाग है। जिससे हमें सारी दुनिया खूबसूरत या बदसूरत दिखती है। या फिर छोटे बच्चों की बात करें तो आज कल कई छोटे छोटे बच्‍चों के नाक पर चश्‍मा चढ़ा देख कर बड़ा ही दुख होता है कि आगे चल कर इनका क्‍या होगा। बुढापे में चश्‍मा चढे़ तो इसमें कोई अचरज की बात नहीं है लेकिन छोटे बच्‍चों को चश्‍मा चढे तो कहीं ना कहीं उनके माता-पिता को भी चिंता होती है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी या फिर आपके बच्‍चे की आंखों की रौशनी बढ जाए तो इसके लिए उन्हें पौष्टिक चीजों को खिलाएं साथ ही वो चीजें खिलाए जिससे उनके आँखें की रोशनी बढें और अगर आप भी चाहते है कि आपके आंखों की भी रोशनी बनी रहे जिससे कि खूबसूरत दुनिया को देख सकें तो अपनी डाइट में इन खानें वाली चीजों का सेवन इस्तेमाल करनें लगें जिससे कि आपके आखें की रोशनी जीवन भर बनी रहें। जानिए ऐसे खाद्य पदार्थों के बारें में जिससे आंखों की रोशनी बढती है।

अपने दैनिक जीवन में कुछ बातें हमेशा याद रखना चाहिए जिससे की आंखो को कोई समस्या न हो। इसके लिए धूप से आंखों को बचाइए। कहीं बाहर से आने पर तुरंत आंखों को धो लें ताकि उनमें भरी हुई धूल निकल जाएं। कुछ प्रकार के विटामिन भी होते हैं जिनके सेवन से आपकी आंखों को आराम मिलता है और उनकी रोशनी बेहतर रहती है। इन सभी विटामिनों को अपनी खुराक में शामिल करें। ऊर्जा देने वाले फल और सब्जियों का सेवन करें। जूस पिएं और तनावमुक्‍त रहने का प्रयास करें।

अगली स्लाइड में पढें खाद्य पदार्थ के बारें में

Latest Lifestyle News