A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ विराट कोहली करोड़ो युवाओं के दिलों पर ऐसे ही नहीं करते राज, यह है फिटनेस सीक्रेट्स

विराट कोहली करोड़ो युवाओं के दिलों पर ऐसे ही नहीं करते राज, यह है फिटनेस सीक्रेट्स

केंद्रीय मंत्री और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया है। और धीरे-धीरे इससे सभी स्टार जुड़ते चले जा रहे हैं। आज इस खास मौके पर हम आपको सेलेब्स की फिटनेस के कई ऐसे राज बताएंगे जिसे आप भी फॉलो कर सकते हैं और फिट रह सकते हैं।

<p>virat kohli</p>- India TV Hindi virat kohli

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया है। और धीरे-धीरे इससे सभी स्टार जुड़ते चले जा रहे हैं। आज इस खास मौके पर हम आपको सेलेब्स की फिटनेस के कई ऐसे राज बताएंगे जिसे आप भी फॉलो कर सकते हैं और फिट रह सकते हैं।

आपको बता दें कि आप भी घर बैठे इन सेलेब्स जैसा वर्कआउट कर इस मुहिम के साथ जुड़ सकते हैं।टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न केवल अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं बल्कि अपनी फिटनेसे की वजह से भी वो करोड़ो युवाओं के प्रेरणास्त्रोत हैं। विश्व क्रिकेट में शायद कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जो अपने खान-पान के साथ-साथ फिटनेस पर भी इतनी मेहनत करते हैं।

बुधवार को ही उन्होंने खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा दिए गए 'फिटनेस चैलेंज' को स्वीकार करते हुए एक ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था और पीएम मोदी को चैलेंज दिया था। जितना जूनून विराट क्रिकेट को लेकर रखते हैं उतना ही जूनून वो अपनी फिटनेस को लेकर भी रखते हैं।

एक चैट शो के दौरान विराट ने खुद बताया था कि वो कैसे खुद को फिट रखते हैं। उन्होंने बताया था कि क्रिकेट सीजन के दौरान डेढ़ घंटा तथा ऑफ सीजन में लगभग चार घंटे जिम में व्यतीत करते हैं। कोहली की फिटनेस के कुछ सीक्रेट्स के बारे में हम आपको बता रहे हैं जो चैट शो के दौरान खुद उन्होंने बताए थे। विराट घर के खाने को ही तरजीह देते हैं और बाहर के खाने से दूरी बनाए रखने की कोशिश करते हैं। हालांकि लगातार क्रिकेट दौरे के कारण ऐसा संभव कम ही हो पाता है। 

विराट जंक फूड से दूर रहते हैं और इसकी बजाय हेल्दी और सही डॉयट को फॉलो करते हैं। विराट का मानना है कि यदि मैंने फिटनेस पर ध्यान नहीं दिया होता तो मैं आज यहां नहीं होता जहां हूं। विराट बताते हैं कि मेरे दिन की शुरूआत ही फिटनेस से होती है और इसका उदाहरण कई बार देखने को मिलता है जब वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपने फिटनेस के वीडियो भी डालते रहते हैं।

एक चैट शो में विराट ने बताया था कि वह ब्रेकफास्ट में आमलेट, तीन एग व्हाइट्स, एक पूरा अंडा, काली मिर्च और चीज के साथ पालक खाते है। इसके अलावा पपीता और तरबूजा भी लेते हैं तथा ग्रीन टी या लेमन टी पीते हैं। इस शो में विराट ने बताया था कि वो लंच के समय ग्रील्ड चिकन या शाकाहारी भोजन करते हैं जबकि रात में शी फूड लेते हैं। इन सबके अलावा विराट कोहली ड्राई फ्रूट्स, नट्स और ब्लैक कॉफी पीना पसंद करते हैं।

 

Latest Lifestyle News