A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ Year Ender 2018: बॉलीवुड के इन एक्टर्स ने इस साल बदला अपना लुक, कहा मोटापे को अलविदा

Year Ender 2018: बॉलीवुड के इन एक्टर्स ने इस साल बदला अपना लुक, कहा मोटापे को अलविदा

बॉलीवुड के कई दिग्गज स्टार ने इस साल अपना वजन कम किया है।

<p>sonakshi sinha, Parineeti Chopra, Bhumi...- India TV Hindi sonakshi sinha, Parineeti Chopra, Bhumi Pednekar 

नई दिल्ली: बॉलीवुड के कई दिग्गज स्टार ने इस साल अपना वजन कम किया है। सोनाक्षी सिन्हा, सारा अली खान, सोनम कपूर बॉलीवुड के कई पुराने सितारे तो कई नए सितारो अपना वजन कम कर चुके हैं। एक तरह से देखा जाए तो कहीं न कहीं यह साल फिटनेस के नाम रहा। जैसा कि आप देख चुके हैं इस साल करीना कपूर के जिम के बार की कई फोटो वायरल हुई है तो वहीं सोनाक्षी के वजन कम करने की कई फोटो भी वायरल हुई है। वहीं सारा अली खान जिन्होंने केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और उन्होंने अपने वजन कम करने और अपनी बीमारी को लेकर कई खुलासे किये।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा भले ही आज एक दम फिट नजर आती हो लेकिन किसी समय में उनका वजन 90 था। सलमान खान के साथ 'दबंग' फिल्म का ऑफर मिलने के बाद सोनाक्षी ने अपना वजन 30 किलो घटाया। खुद को फिट रखने के लिए सोनाक्षी लंबे समय से मेहनत कर रही है। सोनाक्षी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती है। हाल कि उनकी तस्वीरें देखकर आप यह भूल जाएंगे कि वह कभी मोटी भी थी। उनका हॉट लुक से हर कोई सरप्राइज है। हाल में ही दीपिका और रणवीर सिंह के तीसरे मुंबई रिसेप्शन में सोनाक्षी सिन्हा का हॉट अवतार देखकर हर कोई उनकी तारीफ करते हुए नजर आया।

ईशान खट्टर

धड़क पिल्म के एक्टर ईशान खट्टर 1 नवंबर को आपना 23वां जन्मदिन मना रहे है। उनके बर्थडे सेलीब्रेशन की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहे है। ईशान खटट्र अपने भाई शाहिद कपूर की तरह की फिटनेस फ्रीक है। आपको बता दें कि अपनी डेब्यू फिल्म Beyond the clouds के लिए के लिए 12 दिन के अंदर 8 किलो वजन घटाया था। जो कि बहुत ही मुश्किल काम है। जानिए उन्होंने कैसे और क्या डाइट प्लान किया फालो।

भूमि पेडनेकर

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस भूमि पेडनेकर ने जब दम लगा के हइशा के साथ इंडस्‍ट्री में कदम रखा था तो किसी ने भी नहीं सोचा था कि इतनी हैवी हिरोइन कभी ग्‍लैमरस भी दिख सकती है। लेकिन भूमि ने बहुत जल्‍द सभी को अपने वेट लॉस से हैरान कर दिया। इसके लिए उन्‍होंने पूरी प्‍लानिंग से काम किया और जल्‍दबाजी में वजन घटाने की बजाय कुछ समय लिया। आज उनकी फिटनेस हमारे सामने है। 

वजन कम करने के लिए भूमि पेडनेकर ने अपनी एक्सरसाइज के साथ डाइट पर सबसे ज्यादा फोकस किया। इसके लिए उन्होंने अपने खाने के तरीकों को बदला। खाने में कुछ चीजें जुड़ीं तो कुछ चीजें हट गईं। जैसे खाने में गेहूं की रोटियों के बजाए मल्‍टीग्रेन रोटियां आईं। चावल की जगह राजगिरा, तली-भुनी चीजों की जगह भुनी और उबली सब्जियां यूज कीं। साथ ही ऑलिव ऑयल ही उनके डाइट का हिस्सा बनाया। 

सारा अली खान

बॉलीवुड एक्‍टर सैफ अली खान और अम़ता सिंह की बेटी सारा अली खान इन दिन अपनी फिल्‍मों को लेकर काफी चर्चा में हैं। केदारनाथ के बाद अब सिम्‍बा मूवी में रणवीर सिंह के साथ सारा अली मूख्‍य भूमिका में हैं। इसके अलावा भी उनके चर्चा में आने के कई कारण हैं। दरअसल सारा अली खान ने पिछले कुछ समय में अपना काफी वजन घटाया है। उनका कहना है कि कभी उनका वजन 96 किलोग्राम हुआ करता था। लेकिन आज की तारीख में सारा का वजन सिर्फ 50 किलो है। यानि कि उन्होंने अपना 46 किलो वजन कम किया है। जी हां, आपको भी जानकर हैरानी हो रही होगी। वैसे इतना वजन घटाना कोई मामूली बात नहीं है। आज हम आपको बताएंगे कि उन्होंने किस तरह अपना वजन घटाया है। साथ ही हम आपको वजन घटाने की अन्य टिप्स भी बता रहे हैं।

Best Health Stories of 2018: साल 2018 में सबसे ज्यादा पढ़ी गईं ये खबरें...

अलविदा 2018: साल 2018 में कैंसर का रहा बोलबाला, ये सिलेब्स हुए इस जानलेवा बीमारी के शिकार

Flash Back 2018: साल 2018 में इन बीमारियों ने भारत ही नहीं दुनियाभर के लोगों को रुलाया, हुई कई मौंतें

Latest Lifestyle News