A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ नौजवानों को कई तरह की बीमारियों से दूर रखेगा ये खास चीज

नौजवानों को कई तरह की बीमारियों से दूर रखेगा ये खास चीज

बीमारी की रोकथाम से जुड़े (प्रीवेंटिव हेल्थकेयर) उद्योग की कंपनी इंडस हेल्थ प्लस ने एक नया हेल्थ चेकअप पैकेज इंडस एडोलसेंट लॉन्च किया है। इस पैकेज के अंतर्गत 13 से 18 साल की उम्र के किशोरों की सेहत के लिए आवश्यक जांचें हैं।

health care- India TV Hindi health care

नई दिल्ली: बीमारी की रोकथाम से जुड़े (प्रीवेंटिव हेल्थकेयर) उद्योग की कंपनी इंडस हेल्थ प्लस ने एक नया हेल्थ चेकअप पैकेज इंडस एडोलसेंट लॉन्च किया है। इस पैकेज के अंतर्गत 13 से 18 साल की उम्र के किशोरों की सेहत के लिए आवश्यक जांचें हैं।

इस पैकेज की कीमत 3999 रुपये है, जिसके अंतर्गत सीरम कैल्शियम, थायरॉइड स्टिम्यूलेटिंग हॉर्मोन, लिपिड प्रोफाइल, हीमोग्राम, सीरम बिलरूबिन जैसी जांचें शामिल हैं और साथ ही फिजिशियन से परामर्श भी प्रदान किया जाएगा। यह एडोलसेंट पैकेज वर्तमान में मुंबई, पुणे, इंदौर और नागपुर में उपलब्ध होगा और धीरे-धीरे 2018 के मध्य तक बाकी शहरों में भी उपलब्ध होगा। 

इंडस हेल्थ प्लस के संयुक्त प्रबंध निदेशक अमोल नायकवाड़ी ने कहा, "इंडस एडोलसेंट को किशोरों के लिए तैयार किया गया है। इसे एक सेहतमंद जीवन जीने और भविष्य में होने वाली बीमारी से बचाव में मदद करने के लिए इसे तैयार किया गया है।" 

उन्होंने कहा, "इन दिनों बच्चे कई सारे जोखिम भरे कारकों के संपर्क में आते हैं, जैसे जंक फूड, प्रदूषण और शारीरिक सक्रियता का अभाव। इससे न केवल उनकी मौजूदा सेहत खतरे में पड़ती है, बल्कि वयस्क होने पर भी उनकी सेहत को खतरा रहता है। इसलिए, डॉक्टर्स और पैरेंट्स के साथ काफी विचार-विमर्श के बाद हमने यह खास पैकेज लॉन्च किया है।"

डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा अनुमान है कि 2015 (जोकि प्रतिदिन 3000 से ज्यादा है) में 12 लाख किशोरों की मौत हो गई थी, जिनमें ज्यादातर में बचाव और इलाज संभव था। यह पैकेज इस तरह की घटनाओं को रोकने की एक पहल है। 

 

Latest Lifestyle News