A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल साप्ताहिक राशिफल: मनचाही सफलता नहीं मिलने से निराश हो सकते हैं इन राशि वाले लोग

साप्ताहिक राशिफल: मनचाही सफलता नहीं मिलने से निराश हो सकते हैं इन राशि वाले लोग

इस सप्ताह सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। जिसके बाद 5 माह से चल रहा कालसर्प योग खत्म हो जाएगा। इसके साथ ही इस योग में हो रही धनहानि, धटनाओं, बिजनेस में हो रही हानि से भी छुटकारा मिलेगा।

मकर

मकर: 10, 11 तारीख के दिन पैसे की लेनदेन अथवा आर्थिक व्यवहार संभलकर करें। तन और मन की स्‍वस्‍थता से आप तमाम कार्य करेंगे। कभी-कभी आप जल्दबाजी से भूल कर बैठेंगे जिससे विवाद या किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है। 12 और 13 तारीख के दिन आप बिगड़े हुए संबंध सुधार सकेंगे। अहित चाहने वाले को पहचानने की कला सीखने की सलाह है। सप्ताह के मध्य में आनंद उल्‍लास से समय व्यतीत कर सकेंगे। शरीर और मन दोनों से आप स्‍वस्‍थ रहेंगे। ननिहालपक्ष की ओर से लाभ होगा अथवा उत्तम समाचार मिलेगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। सप्ताह के अंत में आप उत्‍साह में रहेंगे। 14 तारीख के दिन परिवार के साथ घूमने, तीर्थयात्रा पर जाने अथवा मॉल में शॉपिंग और सिनेमाघर जाने का भी कार्यक्रम बनेगा। खानपान का ध्‍यान रखें। भोजन में संभव हो तो तरल पदार्थ अधिक लें। किसी पर अंधविश्वास न करें। 

कुंभ: दांपत्‍यजीवन में परस्पर विवाद हो सकता है। आमदनी के नए स्रोत दिखाई देंगे। धनप्राप्ति का योग है। बिजनस में नए प्रोजेक्ट की योजना बना सकेंगे। गणेशजी का स्मरण करके आगे बढ़ें। जीवनसाथी के साथ निकटता का आनंद उठा सकेंगे। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी ख्याति बढ़ेगी। साझेदारों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। आयात-निर्यात के कार्य से जुड़े व्यापारियों को धंधे में लाभ और सफलता प्राप्त होगी। आपकी खोई हुई वस्‍तु वापस मिलने की संभावना है। गृहसज्जा के लिए आवश्यक चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। परिवार में सदस्यों के साथ आनंद से समय बिताएंगे। कलाकार-हुनरमंदों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा और आपकी कला की कद्र होगी। अप्रत्याशित खर्च की संभावना भी दिखाई दे रही है। 

मीन: सप्ताह के आरंभ में पारिवारिक और दांपत्यजीवन उत्तम रहेगा। मन की बातें किसी के साथ साझा करेंगे। व्यवसाय में स्थिति पूर्णतः आपके पक्ष में रहेगी। आपकी जीवनशैली में सुधार आएगा। किसी जगह उधार दिया हुआ पैसा वापस आएगा। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक बेहतर होगी। जीवनसाथी एक-दूसरे की भावना समझेंगे। एक-दूसरे का आदर करेंगे। आपके हाथ से शुभ कार्य संपन्न होंगे। नयी जिम्मेदारी बढ़िया ढंग से निभाएंगे। भाइयों के साथ प्रेमभाव बढ़ेगा। 11, 12 और 13 तारीख के दौरान व्यर्थ का वाद-विवाद होगा। शत्रु हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। 

Latest Lifestyle News