A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 30 जुलाई राशिफल: कर्क राशि वालों के लिए मंगलवार रहेगा उन्नति वाला दिन, जानें अन्य राशियों का भी हाल

30 जुलाई राशिफल: कर्क राशि वालों के लिए मंगलवार रहेगा उन्नति वाला दिन, जानें अन्य राशियों का भी हाल

आज श्रावण कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और मंगलवार का दिन है। इसके साथ ही बुध राशि परिवर्तन कर रहा है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

<p>horoscope</p>- India TV Hindi horoscope

नई दिल्ली: आज श्रावण कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और मंगलवार का दिन है। आज सावन महीने की शिवरात्रि भी है। सावन की शिवरात्रि पर शिव की भक्ति में रमे कांवड़िए कांवड़ के जल से शिवलिंग का अभिषेक करते हैं और भोलेनाथ भी उनका उद्धार करते हैं। इसके साथ ही आज आर्द्रा नक्षत्र भी है जो शाम 4 बजकर 47 मिनट तक रहेगा। 27 नक्षत्रों में से आर्द्रा छठा नक्षत्र है। भगवान शिव के रुद्र रुप को आर्द्रा नक्षत्र का अधिपति देवता माना जाता है। और इस नक्षत्र के स्वामी हैं राहु। आर्द्रा नक्षत्र के साथ ही आज हर्षण योग भी बन रहा है जो रात 10 बजकर 38 मिनट तक रहेगा। हर्षण का अर्थ होता है हर्ष, खुशी अथवा प्रसन्नता।

वहीं आज बुध मिथुन राशि में वक्री हो रहा है। बुध ने 21 जून को कर्क राशि में प्रवेश किया था और 8 जुलाई से यह वक्री गति में है। आज बुध वक्री अवस्था में ही मिथुन राशि में प्रवेश करेगा और 1 अगस्त को मार्गी होने के बाद दोबारा 3 अगस्त यानि शनिवार को कर्क राशि में प्रवेश कर जाएगा। जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका मंगलवार का दिन।

सावन शिवरात्रि: अपने करीबियों और दोस्तों को ऐसे कहें Happy Sawan Shivratri, भेजें ये खूबसूरत Message, Quotes

मेष राशि - आज आपका दिन बेहतर रहेगा।कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ सकती है।आप अपने काम में किसी मित्र का सहयोग ले सकते हैं।धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के नए रास्ते खुल सकते हैं।जीवनसाथी का सहयोग आपको फायदा दिला सकता है।आपको भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है।कोई अच्छा काम करने से उसका असर लोगों पर भी पड़ सकता है।कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी के नये अवसर प्राप्त हो सकते हैं।मंदिर में घी का दीपक जलाएं, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

Sawan Shivratri: शिवरात्रि में जल चढ़ाने का शुभ मुहूर्त, साथ ही जानें महत्व, पूजा विधि और भोग

वृष राशि - आज आपकी ऊर्जा का स्तर बेहतर रहेगा।जीवनसाथी के करियर में बदलाव आने से घर में खुशी का माहौल बनेगा।नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा।आप अपने काम में सफल भी होंगे।माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा।शाम को उनके साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे।किसी अपने से आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई के प्रति रूझान बना रहेगा।आपके पास कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं।सुबह उठकर धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

Sawan Shivratri 2019: सावन शिवरात्रि आज, हर मनोकामना पूर्ण करने के लिए राशिनुसार शिवलिंग में करें ये चीजें अर्पण

Latest Lifestyle News