A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल Monthly Horoscope: फरवरी के 28 दिन इन राशियों के लिए खास, जानिए आपका कैसा बितेगा ये माह

Monthly Horoscope: फरवरी के 28 दिन इन राशियों के लिए खास, जानिए आपका कैसा बितेगा ये माह

फरवरी 2018 में हर राशि के जातकों के लिए खास होगी। इस माह कई ग्रह राशि परिवर्तन करेगेे। जिसका असर हर राशि में अच्छा और बुरा पड़ेगा। जानिए कैसा रहेगा आपका माह...

febuary 2018 horoscope

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिये चतुर्थ भाव में सूर्य, बुध व शुक्र के गोचर प्रभाव से माह की शुरुआत थोड़ी खर्चीली रह सकती है। इस समय माता की सेहत के प्रति आपको थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता रहेगी हालांकि बुध के प्रभाव से माता के लिये यह समय अनुकूल रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

माह के आरंभ में घर के लिये कुछ नया खरीद सकते हैं। यह घर की साज-सज्जा के लिये भी हो सकता है या फिर सुख सुविधा को बढ़ाने वाली वस्तु भी हो सकती है। शुक्र इस सब के लिये आपको प्रेरित कर सकते हैं आप इस समय खुशमिज़ाज रहेंगे साथ ही आर्थिक तौर पर भी आपके लिये अच्छा समय कहा जा सकता है।

माह के प्रथम सप्ताहांत पर शुक्र आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगें, जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें शुभ समाचार मिल सकता है। कामकाजी जातक इस समय नाम व शोहरत हासिल कर सकते हैं। प्रेम संबंधों को लेकर स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है हालांकि जीवनसाथी का भरपूर सहयोग आपको मिल सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहने के आसार हैं। माह के लगभग मध्य में सूर्य व बुध भी राशि परिवर्तन कर पंचम भाव में आ जायेंगें।

इस समय आपको अपनी छवि बनाये रखने के लिये थोड़ी अतिरिक्त सावधानी व अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। व्यवसायी जातकों के लिये विशेष रूप से बेहतर समय साबित हो सकता है। इस समय घरेलू जीवन पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है अपने परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये समय थोड़ा संघर्ष वाला रह सकता है।

बुध के प्रभाव से आपको ध्यान एकाग्र करने में समस्या हो सकती है आपके लिये सलाह है कि योग एवं ध्यान क्रियाओं के लिये समय अवश्य निकालें। हाल ही में आपको अपनी किसी योजना में असफलता मिली है तो कुछ समय के लिये विश्राम लेकर नये सिरे से इस पर काम कर सकते हैं। नौकरीशुदा जातकों को भी नौकरी में बदलाव के अवसर मिल सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News