A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल गुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

गुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार 29 जून को प्लूटो धनु राशि में वक्री हुये थे और 30 जून गुरु धनु राशि में प्रवेश किये थे। प्लूटो के धनु राशि में वक्री होने और गुरु के धनु राशि में प्रवेश से विभिन्न राशि वालों पर क्या असर पड़ेगा। जानिए इस बारे में।

गुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्र- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार 29 जून की सुबह 4 बजकर 39 मिनट पर प्लूटो धनु राशि में वक्री हुये थे और 30 दिसम्बर तक यहीं पर रहेंगे | साथ ही 30 जून की सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर गुरु धनु राशि में प्रवेश किये थे और 20 नवम्बर तक इसी राशि में गोचर करते रहेंगे | प्लूटो के धनु राशि में वक्री होने और गुरु के धनु राशि में प्रवेश से विभिन्न राशि वालों पर क्या असर पड़ेगा। जानिए इस बारे में।

 मेष राशि
वक्री प्लूटो आपके नवें भाव में गोचर करेगा | वक्री प्लूटो के इस गोचर से तंत्र-मंत्र संबंधी विद्याओं को सिखने में और धर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। साथ ही आपको आर्थिक रूप से लाभ होगा। इस बीच आप अपने विचारों को अधिक महत्व देंगे, लेकिन किसी चीज़ के प्रति अधिक विचार करना आपके मानसिक तनाव को बढ़ा सकता है। 

वहीं गुरु का गोचर आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे । गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। आपके पास पैसा आता-जाता रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस बीच आपकी सेहत ठीक रहेगी। 

राशिफल 1 जुलाई: माह का पहला दिन इन राशियों की चमका देगा किस्मत, जानिए अन्य राशियों का हाल

वृष राशि
वक्री प्लूटो आपके आठवें भाव में गोचर करेगा। इस गोचर से आपकी बौद्धिक क्षमता अच्छी होगी। बिजनेस के मामले में आपके फैसले कारगर सिद्ध होंगे। ज्योतिष, धर्मशास्त्र और हस्त रेखा से जुड़े ज्ञान को सीखने में आपकी रुचि बढ़ेगी। 

वहीं गुरु आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपको सभी सांसारिक सुख का लाभ मिलेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपके भाग्य में वृद्धि होगी। 

Image Source : india tvगुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

मिथुन राशि
वक्री प्लूटो आपके सातवें भाव में गोचर करेगा। वक्री प्लूटो का ये गोचर आपको ताकतवर बनायेगा। आप सब कुछ अपने कंट्रोल में करने की कोशिश करेंगे। इस दौरान आपके व्यवहार पर ही आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा टिकी रहेगी |

वहीं गुरु का गोचर आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से परिवार की खुशियों के लिए आपको कोशिश करनी पड़ेगी। आप धर्म के कार्यों में अपना पूरा सहयोग देंगे। 

गुरु ने बदली अपनी चाल, वृष, मिथुन सहित इन राशियों का पलटेगा भाग्य

कर्क राशि
वक्री प्लूटो आपके छठे भाव में गोचर करेगा। वक्री प्लूटो का ये गोचर आपकी वर्क एबिलिटी बढ़ाने में मदद करेगा। साथ ही सामाजिक स्तर पर आपकी मान-प्रतिष्ठा भी बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र पर आप सबकी नजरों में रहकर काम करना चाहेंगे। इस दौरान किसी भी परेशानी से बचने में मेडिटेशन आपको बहुत लाभ देगा।

वहीं गुरु आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपको भाग्य का पूरी तरह से साथ नहीं मिल पायेगा। इस बीच मित्रों के साथ आपकी अनबन हो सकती है। धन की वृद्धि होने में कुछ परेशानी आ सकती है। 

Image Source : india tvगुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभावगुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

सिंह राशि
वक्री प्लूटो आपके पांचवें भाव में गोचर करेगा। वक्री प्लूटो के इस गोचर से आप प्रैक्टिकल चीज़ों पर ज्यादा फोकस करेंगे। इस दौरान आपको मशीनों से एक अलग ही प्यार होगा, लेकिन ये भी उतना ही सच है कि आप किसी भी चीज़ से बस उतना ही लगाव रखेंगे, जितने में आपका काम हो जाये। 

यहीं गुरु आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपको विद्या का लाभ मिलने में परेशानी आ सकती है, लेकिन गुरुजनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। संतान का सुख-सहयोग पाने के लिए आपको खुद से कोशिशें करनी पड़ेगी। 

कन्या राशि
वक्री प्लूटो आपके चौथे भाव में गोचर करेगा। इस गोचर से कार्यस्थल पर आपका वर्चस्व बढ़ेगा। आपको नई चीज़ों को सीखने का मन करेगा। साथ ही आज से 30 दिसम्बर के बीच आपको नये वाहन और भवन का सुख मिल सकता है। 

वहीं गुरु आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलेगा। साथ ही आपको माता का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। 

Image Source : india tvगुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

तुला राशि

वक्री प्लूटो आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा। वक्री प्लूटो के इस गोचर से आपके अन्दर नयी चीज़ों को सीखने की इच्छा जागेगी। आप किसी रिसर्च या दिमागी रूप से अधिक मेहनत वाले कार्यों की तरफ आकर्षित होंगे। साथ ही जासूसी वाले कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। 

वहीं गुरु आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपको धन का लाभ होगा, लेकिन आपके अधिकतर पैसे अपने दोस्तों में या इधर-उधर के कामों में खर्च हो जायेंगे। इस बीच आपको दूसरों के सामने अपनी बात रखने में थोड़ी हिचकिचाहट भी महसूस हो सकती है। 

वृश्चिक राशि
वक्री प्लूटो आपके दूसरे भाव में गोचर करेगा। इससे आपका कोष संचित होगा, यानी आपकी पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। आपके परिवार में बढ़ोतरी होगी। आप धैर्य और पूरी मेहनत से अपना काम करेंगे। साथ ही किसी भी काम को करने में आपको परेशानी महसूस नहीं होगी।

वहीं गुरु आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपको धन का लाभ होगा। मिट्टी के काम से जुड़े लोगों को इस बीच अधिक लाभ मिलेगा। 
     
Image Source : india tvगुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

धनु राशि

वक्री प्लूटो आपके पहले भाव में गोचर करेगा। वक्री प्लूटो के इस गोचर का सबसे ज्यादा लाभ धनु राशि वालों को ही मिलेगा। क्योंकि प्लूटो धनु राशि में ही वक्री हो रहा है। आपको बता दूं कि प्लूटो के इस गोचर से आपकी छठी इन्द्रि में इजाफा होगा, आपका पिनियल ग्लैंड अच्छा रहेगा। 

वहीं गुरु आपके पहले स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आपका गुड बिहेवियर आपको तरक्की की राह पर ले जायेगा। 

मकर राशि

वक्री प्लूटो आपके बारहवें भाव में गोचर करेगा। वक्री प्लूटो के इस गोचर से आकर्षण या सम्मोहन क्रिया में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप दूसरों के रहस्यों को जानने के लिये उत्सुक रहेंगे, लेकिन आपको किसी तरह के आडंबर के जाल में फंसने से बचना चाहिए। इस दौरान बिना सोचे-समझे किये कामों के रिजल्ट से आप परेशान हो सकते हैं। 

वहीं गुरु आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपके पिता को किसी प्रकार की परेशानी महसूस हो सकती है। इस बीच आपकी आर्थिक स्थिति में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा। 

Image Source : india tvगुरु के साथ इस ग्रह ने धनु राशि में किया प्रवेश, कर्क राशि सहित इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

कुंभ राशि
आपके ग्यारहवें भाव में वक्री प्लूटो के इस गोचर से आपके पास भौतिक साधनों की कोई कमी नहीं होगी। आपकी योग्यत में बढ़ोतरी होगी। आप समाज की भलाई के काम के लिये अग्रसर रहेंगे। 

वहीं गुरु आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आप धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। 

मीन राशि
वक्री प्लूटो आपके दसवे भाव में गोचर करेगा। प्लूटो के इस गोचर से आपको करियर में थोड़ी परेशानी हो सकती है। जॉब में कोई संवेदनशील स्थिति बन सकती है। दूसरे लोग आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे।

वहीं गुरु आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपको करियर में सफलता मिलेगी और आपके पिता की भी उन्नति होगी। आपके घर-परिवार में हर तरह से वृद्धि होगी। सोने-चांदी या कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को इस दौरान विशेष लाभ होगा। 

Latest Lifestyle News