A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 7 मई को अक्षय तृतीया के शुभ दिन पर मंगल कर रहा है मिथुन राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा ज्यादा प्रभाव

7 मई को अक्षय तृतीया के शुभ दिन पर मंगल कर रहा है मिथुन राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा ज्यादा प्रभाव

वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि 7 मई को पड़ रही है। इस तिथि को अक्षय तृतीया और आखा तीज मनाया जाता है। इसके अलावा सुबह 06 बजकर 53 मिनट पर मंगल मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे । जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

Mars transit gemini om 7 may

कुंभ राशि
मंगल आपकी जन्मपत्रिका में पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर से आपको जीवन में कई तरह के सुख मिलेंगे। आपको लक्ष्मी की प्राप्ति होगी। साथ ही माता से सहयोग मिलेगा। 22 जून तक आपका स्वभाव शांत रहेगा और आप न्यायप्रिय होंगे। बड़े-बुजुर्गों को इस दौरान ज्यादा लाभ मिलेगा। आपको जीवनसाथी और संतान का सुख मिलेगा। साथ ही आपकी निरंतर उन्नति होगी। अतः 22 जून तक मंगल के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये सुबह उठकर अपने बड़े-बुजुर्गों या पितरों का आशीर्वाद लें। इससे आपको जीवन में हर तरह का सुख मिलेगा।

मीन राशि
मंगल आपकी जन्मपत्रिका में चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको माता का पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख प्राप्त होगा। लेकिन आपकी पत्रिका में चौथे स्थान पर मंगल के गोचर से आपको इस बात पर खास ध्यान देना चाहिए जन्मपत्रिका में पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल का गोचर जातक को अस्थायी रूप से मांगलिक बनाता है। अतः 22 जून तक के लिये आपके चौथे स्थान पर मंगल का गोचर आपको अस्थायी तौर मांगलिक का प्रभाव देगा। ऐसे में आपको मंगल के उपायों का खास ध्यान रखना चाहिए और अगर आप विवाहित हैं, तो आपको एक और बात का ख्याल रखना चाहिए कि कहीं आपके जीवनसाथी की कुंडली में भी तो मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर नहीं जा रहा है।

अगर हां.. तो ठीक है, अन्यथा बड़ी ही सावधानी पूर्वक आपको मंगल के इस गोचर के उपाय जरूर करने चाहिए। तो 22 जून तक मंगल के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अस्थायी तौर पर मांगलिक प्रभावों से बचे रहने के लिये दूध में थोड़ा-सा मीठा डालकर बरगद के पेड़ की जड़ में डालें और दूध डालने से जो मिट्टी गीली हो, उससे अपने माथे पर तिलक लगाएं। इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

Latest Lifestyle News