A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 17 जनवरी को मंगल कर रहा है राशिपरिवर्तन, जानिए आपकी लाइफ में क्या पड़ेगा असर

17 जनवरी को मंगल कर रहा है राशिपरिवर्तन, जानिए आपकी लाइफ में क्या पड़ेगा असर

17 जनवरी को मंगल राशि परिवर्तन कर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। सुबह 05:12 पर मंगल तुला राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा और 7 मार्च की शाम 06:28 तक यहीं पर रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से आपकी राशि में क्या प्रभाव पड़ेगा।

horoscope

धनु राशि
बारहवें स्थान पर मंगल के इस गोचर से आपको अच्छी नींद आयेगी, आपको पैसों के प्रति अधिक चिंता नहीं होगी, लेकिन बिजनेस पर ध्यान देने की और अपनी सन्तान के व्यवहार पर नजर बनाए रखने की जरुरत है। 7 मार्च तक किसी से शत्रुता मोल न लें। अपने गुस्से पर काबू रखें। आजादी पसंद नजरिया आप पर भारी पड़ सकता है। यहां फिर से एक बार बता दूं- किसी की जन्मपत्रिका के पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें स्थान पर मंगल होने से जातक मांगलिक कहलाता है। अतः बारहवें स्थान पर धनु राशि वालों को मंगल का यह गोचर 7 मार्च तक के लिये मांगलिक बना देगा। अगर आप विवाहित हैं तो इस बात पर ध्यान दें कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर ऐसा है तो ठीक, वरन् सतर्क होकर इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए।

अशुभ फल से बचने के लिए

  • 7 मार्च तक खाकी रंग की टोपी या पगड़ी से सिर ढककर रखें।
  • आटे में पिसी हुई शक्कर मिलाकर रोटी बनाएं और कुत्ते को डाल दें।

मकर राशि
जन्मपत्रिका में मंगल के ग्यारहवें स्थान पर गोचर से आध्यात्मिक विचारों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और आप न्याय के प्रति अपनी आवाज उठायेंगे। पशुपालन के काम से जुड़े लोगों और व्यापारी वर्ग को 7 मार्च तक कई फायदे देखने को मिलेंगे। इस दौरान आपके माता-पिता को भी आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा। परन्तु मंगल की अशुभ स्थिति में आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है और संतान को अपने फेवर में करने के लिये आपको मेहनत करनी पड़ेगी।

अशुभ फल से बचने के लिए

  • तिल के लड्डू बनाकर मन्दिर में दान करें। अगर लड्डू संभव न हो तो मन्दिर में केवल तिल का दान करें।
  • अपने दामाद या बेटी के बच्चों को कम्बल या चादर गिफ्ट करें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News