A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 7 अप्रैल को बुध कर रहा है मीन राशि में प्रवेश, मेष सहित इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

7 अप्रैल को बुध कर रहा है मीन राशि में प्रवेश, मेष सहित इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

बुध मीन राशि में गोचर करेंगे तब तक बुध के मीन राशि में गोचर से मीन राशि के साथ ही बाकी ग्यारह राशियों के जातकों पर क्या असर होगा। जानें इस बारे में आचार्य इंदु प्रकाश से। 

बुध का मीन में गोचर- India TV Hindi बुध का मीन में गोचर

7 अप्रैल की दोपहर 2 बजकर 21 मिनट पर बुध कुंभ राशि से निकल कर मीन राशि में प्रवेश करेंगे और 24 अप्रैल की देर रात 2 बजकर 35 मिनट तक यही पर गोचर करते रहेंगे | अतः 24 अप्रैल, यानी जब तक कि बुध मीन राशि में गोचर करेंगे, तब तक बुध के मीन राशि में गोचर से मीन राशि के साथ ही बाकी ग्यारह राशियों के जातकों पर क्या असर होगा, बुध उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें इन सब के बारे में आचार्य इंदु प्रकाश से।
 
मेष राशि 
बुध आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से समाज में आपका मान-सम्मान बना रहेगा। आपको अपनी मेहनत से धन लाभ होगा। परिवार में सबके साथ आपके रिश्ते अच्छे बने रहेंगे। खासकर कि बहन, बुआ और मौसी के साथ आपके रिश्ते ठीक रहेंगे। इसके अलावा आपको अपने जीवनसाथी से भरपूर सुख और सहयोग मिलेगा। अगर आप इस दौरान अपने खर्चों पर कंट्रोल रखेंगे, तो आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक बनी रहेगी। अतः 24 अप्रैल तक अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक बनाये रखने के लिए और जीवनसाथी का सुख पाने के लिए मंदिर में मिट्टी का घड़ा दान करें। लेकिन कोरोना के चलते बाहर निकलना उचित नहीं है | इसलिए घड़ा दान करने का संकल्प लें और जब परिस्थितियां पूरी तरह ठीक हो जाये तब किसी मंदिर या धार्मिक स्थल पर घड़ा दान करे दें | इससे आपकी आर्थिक स्थिति तो ठीक रहेगी ही, साथ ही आपको शैय्या सुख का लाभ भी मिलेगा।

हनुमान जयंती 2020: शनि के प्रकोप से इस तरह बचे थे वीर बजरंगी, जानिए कथा

वृष राशि 
बुध आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपकी इच्छाएं पूरी होती नजर आयेंगी। आपके इनकम सोर्स बेहतर बने रहेंगे। आपकी सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। आपकी संतान पढ़ाई-लिखाई के मामले में आगे रहेगी। 24 अप्रैल तक आप अपने हर कार्य में निपुण होंगे। हालांकि इस बीच आप थोड़े शर्मीले स्वभाव के भी रहेंगे। अतः 24 अप्रैल तक बुध की शुभ स्थिति का लाभ उठाने के लिए मां दुर्गा की उपासना करें। इससे आपकी इच्छाएं निश्चित तौर पर पूरी होगी। 

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे मे

Latest Lifestyle News