A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल आज सुबह बुध कर रहा है कन्या राशि पर प्रवेश, इन राशियों के जीवन में आ सकता है भारी संकट

आज सुबह बुध कर रहा है कन्या राशि पर प्रवेश, इन राशियों के जीवन में आ सकता है भारी संकट

18 सितंबर की सुबह 04 बजकर 15 मिनट पर बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे और 6 अक्टूबर की दोपहर 12:43 तक यहीं पर रहेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर। साथ ही जानें कैसे पाएं अशुभ प्रभाव से निजात। (

<p>mercury transit virgo on 19 september 2018</p>- India TV Hindi mercury transit virgo on 19 september 2018

धर्म डेस्क: 18 सितंबर की सुबह 04 बजकर 15 मिनट पर बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे और 6 अक्टूबर की दोपहर 12:43 तक यहीं पर रहेंगे। भारतीय ज्योतिष के अनुसार बुध, मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं। अतः बुध अपनी स्वयं की राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जिसका सीधा असर बाकी राशियों पर भी पड़ेगा।

आपको बता दें कि बुध ज्योतिष विद्या, शिल्प, कम्प्यूटर, वाणिज्य और चतुर्थ तथा दशम स्थान के कारक है। ये बुद्धि और वाणी के देवता हैं। इनका सीधा प्रभाव दिमाग से मेहनत वाले कार्यों पर पड़ता है और शरीर में मुख्य रूप से गले और कन्धों पर इसका प्रभाव रहता है। तो विभिन्न राशि वालों के जीवन में बुध की इन सब स्थितियों का क्या और किस प्रकार प्रभाव होगा और उसके हिसाब से आपके लिये कौन-से उपाय करना सूटेबल होगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर। साथ ही जानें कैसे पाएं अशुभ प्रभाव से निजात। (साप्ताहिक राशिफल(17 से 23 सितंबर तक): इन राशिवालों की हो सकती है पार्टनर से लड़ाई, जानिए राशिनुसार अपना भविष्य )

मेष राशि
बुध आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपकी वाणी से निकले हुए शब्द प्रभावशाली होंगे, जो सबको प्रभावित कर देंगे। अगर आप धैर्य रखेंगे, तो आपको अधिक लाभ की प्राप्ति होगी। शिक्षा संबंधी कार्यों के साथ-साथ कृषि और लेखन कार्यों से भी लाभ होगा। इसके साथ ही 6 अक्टूबर तक आपके मित्रों की संख्या बढ़ेगी और आपके धन में भी बढ़ोतरी हो सकती है। अतः बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये 6 अक्टूबर तक कोई भी शुभ कार्य करने से पहले किसी छोटी कन्या का आशीर्वाद जरूर लें। इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति जरूर होगी।(18 सितंबर राशिफल: बन रहा है सौभाग्य योग, इन 7 राशियों की चमकेगी किस्मत)

वृष राशि
बुध आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको अचानक धन लाभ होगा। आपके परिवार की सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। साथ ही आपके मुख से निकला हुआ वाक्य शुभफलदायी होगा और आपको राजकीय कार्यों में सहयोग प्राप्त होगा। इसके अलावा आपकी संतान की स्थिति बेहतर होगी और रोमांस के क्षेत्र में आप सफल रहेंगे। तो 6 अक्टूबर तक बुध के शुभ फल बनाये रखने के लिए गाय की सेवा करें, उसे अपने हाथों से चारा खिलाएं। आपको अच्छे फल जरूर प्राप्त होंगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News