A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल जनवरी माह के अंत में चंद्रमा कर रहा है वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें अपना भविष्यफल

जनवरी माह के अंत में चंद्रमा कर रहा है वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें अपना भविष्यफल

आज के दिन चंद्रदेव वृश्चिक राशि में रहेंगे। ये आज पूरा दिन पार करके कल शाम 06 बजकर 40 मिनट तक वृश्चिक राशि में रहेंगे और जैसा कि आप जानते हैं चंद्रमा मन का कारक है। अतः चंद्रमा के वृश्चिक राशि में रहने से विभिन्न राशि वाले लोगों के मन और साथ ही मस्तिष्क पर क्या असर होगा और उसके लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

Moon transit Scorpio

तुला राशि
चंद्रमा आपके दूसरे स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर मुख्य रूप से आपकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। आप कमाई के नये साधनों का उतने अच्छे से प्रयोग नहीं कर पायेंगे। अतः अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाये रखने के लिये और कमाई के नये साधनों का फायदा उठाने के लिये  आपको अपने परिवार की बुजुर्ग महिला का आशीर्वाद लेना चाहिए। अगर आपके परिवार में कोई बुजुर्ग महिला न हो, तो आस-पास मोहल्ले में किसी बुजुर्ग महिला का आशीर्वाद जरूर लें।  इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आप कमाई के नये साधनों का फायदा उठाने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक राशि  
चंद्रमा आपके पहले स्थान पर है। इस स्थान पर चंद्रमा का गोचर आपके शरीर पर, आपके प्रेम-संबंधों पर और आपके मान-सम्मान पर असर डालता है। चंद्रमा के इस गोचर से आपका शरीर स्वस्थ रहेगा, विशेषतौर पर आपका मस्तिष्क अच्छा रहेगा। आपकी स्मरण शक्ति भी अच्छी होगी। आपको हर जगह मान-सम्मान मिलेगा। इसके अलावा आपके प्रेम-संबंधों में भी मजबूती आयेगी। अतः अपने शरीर को स्वस्थ बनाये रखने के लिये, उचित मान-सम्मान पाने के लिये और प्रेम-संबंधों की मजबूती को बरकरार रखने के लिए बरगद के पेड़ में जल चढ़ाएं। साथ ही माता के पैर छूकर आशीर्वाद लें। ऐसा करने से आपके साथ बहुत-सी चीज़ें ठीक रहेगी। आपका शरीर स्वस्थ रहेगा। आपको मान-सम्मान मिलेगा और आपके प्रेम-संबंधों में भी प्यार बना रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News