A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल साप्ताहिक राशिफल: महीने का पहला सप्ताह किन राशियों के लिए रहने वाला है खास

साप्ताहिक राशिफल: महीने का पहला सप्ताह किन राशियों के लिए रहने वाला है खास

2 जुलाई से 8 जुलाई: जुलाई महीने का यह पहला सप्ताह कुछ राशियों के लिए अच्छा रहेगा तो कुछ राशि के लोग परेशानियों में घिर सकते हैं। आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए कैसा बीतेगा यह हफ्ता। जून महीने का यह आखिरी सप्ताह कुछ राशियों के लिए अच्छा रहेगा तो कुछ राशि के लोग परेशानियों में घिर सकते हैं।

Image Source : ptiसिंह राशि

सिंह राशि-इस सप्ताह आपको किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपके शत्रु सामने आने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे। न्यायालय से जुड़े मामलों अथवा वाद विवाद में आप को विजय प्राप्त होगी। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें भी सफलता प्राप्त होगी। परिवार में प्रॉपर्टी संबंधित विवाद हो सकता है। आप की मानसिक शक्ति में वृद्धि होगी और आप कुछ चैरिटी भी करेंगे। पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा और संतान भी आनंदित रहेगी। विद्यार्थियों को मनोरंजन के साथ-साथ अपने अध्ययन पर भी ध्यान देना होगा। आप में से कुछ जातक किसी कलात्मक रूचि को लेकर आगे बढ़ेंगे। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के रास्ते खुलेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा और आप अपनी वर्तमान नौकरी को बदलने हेतु प्रयासरत रहेंगे। धन प्राप्ति के योग बनेंगे हालांकि खर्चों में भी बढ़ोतरी संभव है।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम धन लाभ के अवसर प्रदान करेगा। इस दौरान आप अत्यधिक व्यस्त रहेंगे और आप अपने जीवन में उन्नति प्राप्त करने के लिए पूरा दम लगाएंगे। लंबे समय से अटकी हुई इच्छाएं पूरी होंगी और इससे आपका मन प्रसन्न होगा। साथ ही अपने मित्रों के साथ भी अच्छा समय बिताएंगे और किसी फंक्शन आदि में भी जा सकते हैं। ध्यान रखें, अत्यधिक मदिरा का सेवन ना करें क्योंकि यह आपके और आपके मित्रों के बीच लड़ाई का कारण बन सकता है। विद्यार्थियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए विद्या-अध्ययन करना होगा। आपकी संतान भी कुछ मूडी हो सकती है। भाई बहनों की सहायता से आपकी कोई इच्छा पूरी होगी और वह आर्थिक रुप से भी आपकी सहायता करेंगे।

Latest Lifestyle News