Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 2 जनवरी को शुक्र कर रहा...

2 जनवरी को शुक्र कर रहा है वृश्चिक राशि पर प्रवेश, इन 7 राशियों के जीवन में छा सकते है संकट के बादल

2 जनवरी को  08 बजकर 42 मिनट पर शुक्राचार्य ने वृश्चिक राशि में प्रवेश किया था और इस महीने की 29 तारीख, मंगलवार के दिन रात 11:28 तक शुक्राचार्य यहीं पर रहेंगे। जानें कैसा बीतेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 26 Dec 2018, 16:22:40 IST

धर्म डेस्क: 2 जनवरी को पौष कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार का दिन है। साथ ही इस दिन सुबह 09:39 से रात 02:11 तक राज योग रहेगा। इसके अलावा आपको बता दें कि बीती रात 08 बजकर 42 मिनट पर शुक्राचार्य ने वृश्चिक राशि में प्रवेश किया था और इस महीने की 29 तारीख, मंगलवार के दिन रात 11:28 तक शुक्राचार्य यहीं पर रहेंगे।

हमारे जीवन में शुक्र का संबंध दाम्पत्य संबंधों से, कला से और हमारे रूप-सौन्दर्य से है। अतः शुक्र के किसी राशि में गोचर परिवर्तन से सभी राशि वाले लोगों के दाम्पत्य संबंध, कला के क्षेत्र और रूप-सौन्दर्य पर भी प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर से आपके जीवन में क्या बदलाव होंगे, शुक्र आपके कौन-से स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में आपको कौन-से उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि
शुक्राचार्य आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल ठीक-ठाक बना रहेगा। आप उनकी कोई बात मानने के लिये मजबूर हो सकते हैं। इस दौरान आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अतः 29 जनवरी तक शुक्र की स्थिति के शुभ फल पाने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिए मन्दिर में अपने भार के समान या अपने भार के दसवें हिस्से के समान ज्वार का दान करें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। (Tula Varshik Rashifal 2019: आचार्य इंदू प्रकाश से जानिए तुला राशि का साल 2019 में क्‍या कहता है भाग्‍य? )

वृष राशि
शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से 29 जनवरी तक आपका जीवन बेहद सुखी रहेगा। परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का साथ बना रहेगा। दूसरों के प्रति आपका स्वभाव अच्छा रहेगा। आपको धन लाभ भी हो सकता है। आप इस दौरान लड़ाई-झगड़े से दूरी बनाकर रखेंगे। इस बीच आप कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं। अतः 29 जनवरी तक शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए लाल गाय की सेवा करें। साथ ही संभव हो तो शुक्रवार के दिन मन्दिर में कांसे का बर्तन दान करें। इससे आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा। (29 दिसंबर को सूर्य कर रहा है इस खास नक्षत्र में प्रवेश, इस नाम के लोगों पर आएगा सबसे ज्यादा संकट )

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन