A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 दिसंबर: इन राशि वाले लोगों के लिए प्रोफेशनली सब अच्छा होगा लेकिन हेल्थ के मामले में थोड़ा सजग रहें

साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 दिसंबर: इन राशि वाले लोगों के लिए प्रोफेशनली सब अच्छा होगा लेकिन हेल्थ के मामले में थोड़ा सजग रहें

Saptahik Rashifal 3 december To 9 December 2018: चंद्रमा पराक्रम भाव में सूर्य के साथ रहेंगे। इस समय आप काफी ऊर्जावान रह सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा आपकी राशि से सुख भाव में गोचर करेंगें जो कि सप्ताहांत कुछ खास रहने के संकेत कर रहे हैं। जानें राशिनुसार कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह।

rashifal 2018

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिये यह सप्ताह फाइनेंशियली थोड़ा सचेत रहने के आसार कर रहा है। अपने अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका बजट गड़बड़ा सकता है। दरअसल इस वीक की शुरुआत में चंद्रमा का गोचर आपकी राशि 12वें स्थान में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं जो कि स्वास्थ्य लाभ के संकेत आपके लिये कर रहे हैं। पॉजिटीविटी बढ़ेगी, थोड़ा क्रिएटिव भी रहेंगें। हार्ड वर्क की बजाय स्मार्ट वर्क करने में ज्यादा विश्वास रखेंगें। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा भी आपकी ही आ जायेंगें। इस समय अपने मन को एक जगह पर टिकाने का प्रयास करें। आइडियाज़ तो बहुत हैं लेकिन काम का कौनसा है यह चुनना आपके लिये थोड़ा मुश्किल रह सकता है। बेहतर होगा किसी अनुभवी व्यक्ति से परामर्श ले लें। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा आपकी राशि से धन भाव में गुरु, बुध व सूर्य के साथ रहेंगें। चारों ग्रहों का यह युति संबंध आपके लिये धन लाभ के संकेत कर रहा है। हालांकि वीकेंड के दिनों में चंद्रमा शनि के साथ पराक्रम भाव में चले रहेंगें जिससे आपको सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। काम में भी आपका मन इस समय नहीं लगेगा। आपके लिये सलाह है कि वीकेंड पर आराम करना आपके लिये लाभकारी रहेगा।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिये यह सप्ताह अच्छा कहा जा सकता है। स्वयं का व्यवसाय करने वाले या फिर जिन जातकों ने किसी परियोजना, शेयर मार्किट आदि में अपना पैसा लगा रखा है उनके लिये वीक की ऑपनिंग लाभकारी कही जा सकती है। दरअसल सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी राशि से लाभ घर में रहेंगें। राशि स्वामी मंगल सुख भाव में गोचर कर रहे हैं जो कि आपके लिये लाभ प्राप्ति के नये अवसर लेकर आ सकते हैं। लव के मामले में हो सकता है परिजनों की सपोर्ट आपको न इस समय न मिले धैर्य से काम लें। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा 12वें भाव में शुक्र के साथ रहेंगें जिससे खर्चों में वृद्धि के योग बन रहे हैं। अनावश्यक वस्तुओं पर धन खर्च करने से बचें, जोखिम वाले क्षेत्रों में धन निवेश करने से भी इस समय परहेज करें। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा आपकी ही राशि में आ रहे हैं जहां पर बुध वक्री होकर, गुरु व सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से दो चार होना पड़ा है तो इस समय उनसे राहत मिल सकती है। मूड में भी उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा धन भाव में शनि के साथ गोचर करेंगें। लेन-देन के मामलों में सतर्क रहें। हानि उठानी पड़ सकती है।

Latest Lifestyle News