A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा यू बनाएं टेस्टी आचारी दहीवाली भिंडी

यू बनाएं टेस्टी आचारी दहीवाली भिंडी

नई दिल्ली: आपने अपने घर में बहुत तरह की भिंडी की डिश बनाई होगी जैसे ज्यादा मसाले वाली या फिर भरवा भिंडी। आपके घर में ऐसे बहुत से लोग होगे जिसे भिंडी खाना बिल्कुल भी

Recipe: आचारी दहीवाली...- India TV Hindi Recipe: आचारी दहीवाली भिंडी

नई दिल्ली: आपने अपने घर में बहुत तरह की भिंडी की डिश बनाई होगी जैसे ज्यादा मसाले वाली या फिर भरवा भिंडी। आपके घर में ऐसे बहुत से लोग होगे जिसे भिंडी खाना बिल्कुल भी पसंद नही होता अगर उन्हें दे दिया जाए तो बहुत मुश्किल से खाना पसंद करते है, लेकिन अब इस बात की टेंशन छोड़ दीजिए कि वो लोग खाएगें नही। इसीलिए  आज हम आपको अपनी खबर में भिंडी से बनी डिश आचारी दहीवाली भिंडी बताने जा रहे है जिसे बनाना बहुत ही आसान है और यें खाने में भी बहुत ही स्वादिष्ट होती है। आप चाहे तो इसे अपने बच्चो के लंच में भी रख सकती है जिसें वह बड़े चाव खाना पंसद करेगे।

 सामग्री:
1. 400 ग्राम भिंडी
2. तीन बड़े चम्मच तेल
3. एक छोटा चम्मच सौंफ
4. एक छोटा चम्मच राई
5. एक चौथाई चम्मच मेथीदाना
6. नमक स्वादानुसार
7. एक चुटकी हींग
8. एक चौथाई चम्मच हल्दी पाउडर
9. एक छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
10. आधा छोटा चम्मच कलौंजी
11. एक बड़ा चम्मच नींबू का अचार
12. आधा कप दही फेंटा हुआ

यू बनाएं आचारी दहीवाली भिन्डी

सबसे पहलें भिंडी को भरावन भरनें के लिए सौंफ, राई और मेथी दाना को मिक्सी में डालकर पीस कर रख लें । इसके बाद एक नॉन स्टिक तवा में थोदा तेल डाल कर गर्म करें इसते बाद जब तेल गर्म हो जाए तब इसमें कची हुई भिंडी डाल दे इसके बाद इसमें हिंग, पहले से पीसा हुआ मसाला, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, कलौंजी और स्वादानुसार नमक डालकर मिला दे और उसे थोड़ी  इसे कियी बर्तन से ढक कर पकनें दे। इसके बाद इसमें दही और नींबू के आचार की तरी डाल कर मिला कर फिर ढक दें और धीमी आंच में पकाए और दस मिनट तक पकनें के बाद  गैस बंद कर दें। एक बार चेक करें कि भिंडी पक गई है कि अगर न पकी हो तो थोडी देर और पकाएं। इसके बाद इसे सर्विग बाउल में निकाल लें और गरमा-गरम सर्व करें।इसे बाउल में डालकर गरमा गरम खाने की टेबल पर सर्व करे।

 

Latest Lifestyle News