A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा Eid special food: चिकन मलाई टिक्का

Eid special food: चिकन मलाई टिक्का

नई दिल्ली: ईद के इस अवसर में खाने-पीनें में अगर हेल्दी खाना हो तो फिर क्या कहना है। इसलिए आप अपने परिवार की हेल्थ को लेकर हमेशा परेशान रहती है आपको यह समझ नही आ

Eid special food: चिकन मलाई...- India TV Hindi Eid special food: चिकन मलाई टिक्का

नई दिल्ली: ईद के इस अवसर में खाने-पीनें में अगर हेल्दी खाना हो तो फिर क्या कहना है। इसलिए आप अपने परिवार की हेल्थ को लेकर हमेशा परेशान रहती है आपको यह समझ नही आ रहा कि रमजान के पवित्र दिन खत्म हो जाने के बाद इस ईद में क्या बनाए। तो फिर इस बात की टेशंन छोड़ दो और घर पर ही रेस्टोरेंट जैसा खाना बनाकर अपने परिवार को खुश कर दें। बनाइए चिकन मलाई टिक्का जिसमें अधिक मात्रा में कैल्शियम तथा वसा होता हैं जो स्‍वास्‍थ्‍य के लिये अच्‍छा होती हैं।

सामग्री
1. एक किलों बोनलेस चिकन
2. तीन चम्मच बटर
3. तीन चम्मच क्रीम
4. एक चम्मच दही
5. दो चम्मच हरी इलायची
6. एक चम्मच अदरक लहसुन का पेस्टः
7. थोड़ी घिसी हुई जायफल
8. एक चम्मच जीरा
9. कटी हरी मिर्च
10. नींबू का रस
11. आवश्यकतानुसार तेल
12. स्वादानुसार नमक

यें भी पढ़े- हैदराबादी शिखमपुरी कबाब

ऐसे बनाएं-

सबसे पहलें चिकन को मिक्सी में पीसकर उसमें नमक और नींबू निचोड़ कर इसे ढ़क कर रख दें। फिर एक बाउल में दही, अदरक लहसुन का पेस्ट, थोडा सा बटर, क्रीम, जीरा, इलायची, जायफल, हरी इलायची और थोड़ा सा तेल को मिला कर इसका पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को पहलें से रखें हुए चिकन पर मैरीनेट करने के लिये लगाएं। फिर इस चिकन को एक घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। फिर थोडी देर बाद इस चिकन को 15 मिनय के लिए ग्रिल्ल करें और फिर इस चिकन में बटर लगाते हुए इसे ओवन में 180 डिग्री सेल्सियस पर कर दें। जब चिकन बेक हो जाए तब इसे निकाल कर सर्व करें।

Latest Lifestyle News