A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा सुबह नाश्ते में बनाएं टेस्टी और हेल्दी प्याज का चीज़ सैंडविच, जानें बनाने का आसान तरीका

सुबह नाश्ते में बनाएं टेस्टी और हेल्दी प्याज का चीज़ सैंडविच, जानें बनाने का आसान तरीका

अगर आपको हेल्दी लेकिन मसालेदार चीज खाने की तीव्र इच्छा हो रही है तो आप ऑनियन सैंडविच रेसिपी ट्राई करें।चलिए जानते हैं इसे कैसे बनाते हैं?

onion cheese sandwich- India TV Hindi Image Source : SOCIAL onion cheese sandwich

सुबह का नाश्ता हमारे शरीर के लिए बहुत ज़रूरी होता है, लेकिन हम इस पर ज़्यादा ध्यान नहीं देते हैं और इसकी वजह क्या है? अरे वही कि आज नाश्ते में क्या बनाया जाए। इस सवाल का आसानी से कोई जवाब नहीं मिलता और हम नाश्ते को स्किप कर देते हैं।लेकिन, आज हम आपको नाश्ते के लिए ऐसी रेसिपी बताने जा रहे हैं, जो बनता भी जल्दी है और स्वाद में भी बेहतर है और इस रेसिपी का नाम है अनियन चीज़ सैंडविच।प्याज से बनने वाली इस रेसिपी का टेस्ट बेहद लाजवाब होता है। अगर आपन के बारे यह रेसिपी बना दी तो बच्चे क्या हर कोई आपसे इसे बनाने की मांग करेगा। साथ ही इसमें पकौड़े और परोठे  की तुलना में बहुत कम तेल इस्तेमाल होता है।ऐसे में यह आपके लिए काफी हेल्दी भी हो सकता है।आइए जानते हैं ऑनियल सैंडविच बनाने की रेसिपी क्या है?

प्याज का चीज़ सैंडविच बनाने के लिए ज़रूरी चीज़ें:

  • 4 ब्रेड के स्लाइस 
  • 2 उबले हुए आलू 
  • 4 चीज़ के स्लाइस 
  • 1 प्याज
  • नमक स्वादानुसार 
  • ¼ चम्मच लाल मिर्च पाउडर 
  • घी या बटर 

प्याज का चीज़ सैंडविच बनाने का तरीका:

सैंडविच तैयार करने के लिए सबसे पहले मीडियम आंच पर तेल को हल्का सा गर्म करें।इसके बाद इसमें जीरा और अजवाइन डालकर तड़का लगाएं।अब इसमें प्याज डालकर कुछ मिनटों के लिए पकाएं।जब प्याज का पानी सूख जाए, तो इसमें आलू डालकर इसे अच्छे से मिक्स कर लें।अब सभी मसाले डालें और फिर से आलू को मिक्स करें और गैस को बंद कर दें।इसके बाद ब्रेड की स्लाइस पर घी या बटर लगा लें। ब्रेड पर प्याज रखें और उसके बाद इस पर चीज़ का स्लाइस रख दें। इसके बाद, इसके ऊपर नमक और लाल मिर्च छिड़कें। दूसरी ब्रेड स्लाइस से इसे कवर कर दें। ब्रेड को ऊपर और नीचे, दोनों तरफ़ बटर लगा लें और तवे पर रख दें। इसे बनाने के लिए आप तवे, ग्रिलर या माइक्रोवेव का इस्तेमाल कर सकते हैं। बनने के बाद इसे टोमेटो सॉस या चटनी के साथ सर्व किया जा सकता है।

 

 

 

 

Latest Lifestyle News