A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा 10 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी ये रोटी, नाश्ते में खाकर आप भी कहेंगे-वाह!!!

10 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी ये रोटी, नाश्ते में खाकर आप भी कहेंगे-वाह!!!

Mithi roti for breakfast: मीठी रोटी का स्वाद आपके मन को खुश कर देगा। नाश्ते के लिए ये परफेक्ट है क्योंकि इस बनाने में बहुत समय नहीं लगता है और इसका स्वाद भी बेहद लाजवाब है। तो, जानते हैं इसकी रेसिपी।

mithi roti recipe- India TV Hindi Image Source : SOCIAL mithi roti recipe

Mithi roti for breakfast:  नाश्ता बनाने का जब समय नहीं रहता तो अक्सर लोग परेशान रहते हैं और कोशिश करके भी बिना नाश्ता किए ही घर से निकल जाते हैं। जबकि, नाश्ता सेहत के लिए बहुत जरूरी है और ये सुबह से ही शरीर में एनर्जी और हार्मोन बैलेंस करने में मदद करता है। ऐसे में जब आपके पास सुबह कुछ खाने का बहुत अधिक समय नहीं है तो आप मीठी रोटी बनाकर खा सकते हैं।इस बनाना बहुत आसान है और बिना समय लगाए आप इसे बनाकर तैयार कर सकते हैं। तो, जानते हैं घर में मीठी रोटी बनाने की रेसिपी।

नाश्ते में खाएं मीठी रोटी

नाश्ते में आप मीठी रोटी बनाकर आराम से खा सकते हैं। ये हाई कैलोरी और एनर्जी से भरपूर है और इसका सेवन आपके पेट को भरने और लंबे समय तक भूख कंट्रोल करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा इस रोटी को खाना आपके घर के बड़े और बुजुर्ग भी पसंद करेंगे। इसके अलावा आप इसे दूध के साथ या फिर दूसरी चीजों के साथ भी खा सकते हैं। तो, आइए जानते हैं नाश्ते में कैसे बनाएं मीठी रोटी।

Image Source : socialmithi roti

मैदा नहीं अब मूंग दाल से बनाएं टेस्टी पिज्जा, इससे हेल्दी रेसिपी नहीं हो सकती

 

मीठी रोटी बनाने की रेसिपी 

मीठी रोटी बनाने के लिए आपको नॉर्मल आटा गूंद के रख लेना है और फिर इसे बनाते समय गुड़ का इस्तेमाल करना है। आपको करना ये है कि गुड़ को तोड़ कर रख लें। फिर आटे की लोई बनाएं और फिर इसमें गुड़ भर लें। फिर इसे बेल लें और इसे तवे पर मस्त पकाएं। इसके बाद इसमें ऊपर से थोड़ा सा घी लगाएं और फिर पलट लें। इस तरह आपकी मीठी रोटी तैयार हो जाएगी।

क्या कभी खाई है फूल गोभी की खीर, रबड़ी को भी कर देगी फेल, जानिए रेसिपी

 

तो, अगर आपने कभी मीठी रोटी नहीं खाई है तो आप नाश्ते में इन्हें खा सकते हैं। इसे खाना आपके शरीर को ताकत देने के साथ आपके लिए ब्रेन बूस्टर भी हो सकता है। इसके अलावा आप शरीर को गर्म रखने के लिए नाश्ते में ये मिठाई खा सकते हैं।

Latest Lifestyle News