A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र ज्योतिष शास्त्र: कभी भी न करें इन 5 चीजों का दान, हो सकता है भारी नुकसान

ज्योतिष शास्त्र: कभी भी न करें इन 5 चीजों का दान, हो सकता है भारी नुकसान

ज्योतिषविद्या में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें कभी भी दान नहीं करना चाहिए। पुण्य के बदले आप खुद का नुकसान करा सकते हैं। जानें किन चीजों का कभी न करें दान। 

Donate jyotish shastra- India TV Hindi Donate jyotish shastra

दान का बहुत अधिक महत्व होता है। शास्त्रों में माना जाता है कि कोई चीज दान करने से इसका सीधा असर आपकी लाइफ में पड़ता है। इसके साथ ही आपके मन को आलौकिक शांति मिलती है। दान देने की परंपरा अभी से नहीं बल्कि पौराणिक काल से चली आ रही है। ज्योतिषविद्या में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें कभी भी दान नहीं करना चाहिए। पुण्य के बदले आप खुद का नुकसान करा सकते हैं। जानें किन चीजों का कभी न करें दान। 

  • ज्योतिषविद्या के अनुसार प्लास्टिक की वस्तुओं को दान करने से बचना चाहिए। ऐसे करने से आपकी तरक्की रुक सकती है। इसके अलावा बिजनेस में नुकसान हो सकता है। 
  • झाड़ू से हम अपने घर को साफ करते हैं। जिससे मां लक्ष्मी आपके घर में वास करती हैं। ऐसे में इसका भी कभी भी दान नहीं करना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी क्रोधित हो जाती है जिससे धनहानि होती है। 

वास्तु टिप्स: घर के बेसमेंट को गलती से ना करें लाल या काले रंग से पेंट, होता है अशुभ 

  • ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कभी इस्तेमाल किया हुआ तेल दान नहीं करना चाहिए। इससे शनिदेव क्रोधित हो सकते है। इसलिए हमेशा शुद्ध और बिना इस्तेमाल किया हुआ तेल दान करें। 
  • ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कभी भी कोई नकुली चीज जैसे चाकू, कैंची आदि किसी को दान नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से घर के सदस्यों के बीच तनाव बढ़ता है और रिश्तों के टूटने की संभावना कई हद तक बढ़ जाती है। 
  • ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कभी भी किसी को बासी खाना दान न करें। ऐसा करने से आप अपने घर मुसीबतों को बुला रहे है। कोर्ट-कटहरी में पैसा खर्च हो सकते है। इसलिए बासी की बजाय ताजा या फिर अनाज दान करें।  

जानें किस राशि के लिए शुभ होता है पुखराज रत्न, साथ ही ये राशियां कभी भी ना पहनें ये रत्न

Latest Lifestyle News