Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भाग्यशाली होती है ऐसे चिन्ह वाली...

भाग्यशाली होती है ऐसे चिन्ह वाली लड़कियां, तुरंत हो जाए शादी के लिए राजी

आप जिस लड़की के साथ विवाह करने वाले है। वह आपके घर में लक्ष्मी बनकर आएगी। ऐसे में अगर उसके शरीर में यह चिन्ह है तो समझों आपके घर में कभी भी सुख-समृद्धि की कमी नहीं होगी। जानें लड़कियों के शरीर में बने कौन से चिन्ह उन्हें बनाते है भाग्यशाली।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 15 May 2019, 13:13:53 IST

धर्म डेस्क: सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा  शास्त्र है। जिसमें स्वभाव, चिंह, रंग, रुप को देखकर किसी भी इंसान के बारें में आप पूरा भविष्य जान सकते है। ऐसा ही कुछ भाग्यशाली लड़की लेकर बताया गया है। ऐसे में आप जिस लड़की के साथ विवाह करने वाले है। वह आपके घर में लक्ष्मी बनकर आएगी। ऐसे में अगर उसके शरीर में यह चिन्ह है तो समझों आपके घर में कभी भी सुख-समृद्धि की कमी नहीं होगी। जानें लड़कियों के शरीर में बने कौन से चिन्ह उन्हें बनाते है भाग्यशाली।

  • अगर किसी लड़की की भौंह धनुष के समान झुकी हो जो आपस में नहीं सटी हों। वह भाग्यशाली मानी जाती है।
  • अगर किसी भी पैर का अंगूठा गोल, उठा हुआ और मांसल होना शुभ होता है।

ये भी पढ़ें- सामुद्रिक शास्त्र: अपने दांतों के रंग से जानें अपना आने वाला कल

  • जिस लड़की के तलवों पर शंख, कमल या चक्र का निशान हो, वो भरपूर किस्मत का धनी होता है। ऐसा जीवनसाथी अपने साथ आपकी किस्मत का दरवाजा भी खोल देगा। साथ ही जिनके पैर गुलाबी आभा लिये बहुत सॉफ्ट होते हैं, वो आपको हमेशा खुश रखेगा और आपका हमेशा साथ देगा।
  • भाग्य के संयोग से अगर किसी की नाक के अगले हिस्से पर तिल या मस्सा हो तो इससे पता चलता है कि उसकी किस्मत बहुत ही अच्छी है और ऐसी लड़की अगर आपके जीवन में आ जाये, तो आपकी किस्मत का सितारा भी बुलंद हो जायेगा। वहीं जिस किसी के बाएं गाल पर तिल होता है, वह खाने का बहुत शौकीन होता है। साथ ही ऐसे व्यक्ति को कुकिंग करने में, यानी खाना बनाने में भी बहुत आनंद आता है। ऐसी लड़की आपके परिवार को भी हमेशा खुश रखेगी और घर में अन्न धन की बरकत रहेगी।

ये भी पढ़ें- घर में चाहिए स्थिर पैसा तो इस दिन घर लाएं नई झाड़ू, लाते ही हत्थे पर बांध दें ये चीज

  • जिसकी आंखें हिरणी के समान सुन्दर और बड़ी होती हैं, उनका घर में प्रवेश बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसी लड़की के कदम आपके घर के भाग्य को उन्नति की ओर ले जायेंगे। इसके अलावा जिसकी आंखें बड़ी होने के साथ ही काले रंग की भी हो या जिसकी पलकें छोटी-छोटी हों, वो लड़की भी बहुत शुभ होती है।
  • नीचे की ओर नुकीले लेक‌िन ऊपर की ओर चौड़ा और फूले हुए कान। धन के मामले में बड़े ही भाग्यशाली होते हैं। लड़कों के भी ऐसे कान उत्तम माने जाते हैं।
  • समुद्रशास्‍त्र के अनुसार च‌िकनी और लाल जीभ का होना सुख और सौभाग्य का च‌िन्‍ह है।

ये भी पढ़ें- B'Day Spl: अनुष्का शर्मा हरिद्वार के इन बाबा को मानती हैं अपना गुरू, जानें इन गुरू के बारें में सबकुछ

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन