A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा की फर्श में कराएं लाल रंग, बिजनेस में होगी तेजी से बढ़ोत्तरी

वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा की फर्श में कराएं लाल रंग, बिजनेस में होगी तेजी से बढ़ोत्तरी

आग्नेय कोण में फर्श के लिये कोशिश करके इस तरह का पत्थर लगवाना चाहिए, जिसमें लाल रंग का कोई डिजाइन बना हो या फिर इस दिशा के थोड़े-से हिस्से में लाल रंग का पत्थर लगा हो ।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : INSTA/CHAFFEYBUILDINGGROU Vastu Tips

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें आग्नेय कोण, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में फर्श के कलर के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार आग्नेय कोण का संबंध अग्नि से बताया गया है और अग्नि का रंग लाल होता है । अतः आग्नेय कोण में फर्श के लिये कोशिश करके इस तरह का पत्थर लगवाना चाहिए, जिसमें लाल रंग का कोई डिजाइन बना हो या फिर इस दिशा के थोड़े-से हिस्से में लाल रंग का पत्थर लगा हो । 

अगर ऐसा करना आपके लिये संभव न हो, तो आप दक्षिण-पूर्व दिशा के फर्श पर एक लाल रंग का कालीन बिछा सकते हैं । ऐसा करने से आपके जीवन में ऊष्मा बनी रहेगी और आपका व्यापार खूब आगे बढ़ेगा । लिहाजा आपकी जीवन में तरक्की ही तरक्की होगी ।

दक्षिण-पूर्व में फर्श  हरे रंग की डिजायन वाला पत्थर लगवाएं दक्षिण-पूर्व के फर्श में हरे रंग का कालीन बिछाएं इससे आपके जीवन में ऊष्मा बनी रहेगी। जीवन में आपकी तरक्की ही तरक्की होगी।  

वास्तु टिप्स: पूर्व दिशा में फर्श का रंग रखें हरा, बड़े बेटे को मिलेगा फायदा

वास्तु टिप्स: उत्तर-पूर्व दिशा की फर्श में लगाएं सफेद कलर का मार्बल, घर के सदस्यों को मिलेगी लगातार तरक्की

वास्तु टिप्स: घर की पश्चिम दिशा में लगाएं सफेग रंग का पत्थर, छोटी बेटी तो मिलेगा विशेष लाभ

Latest Lifestyle News