Friday, March 29, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: घर की पश्चिम दिशा में लगाएं सफेग रंग का पत्थर, छोटी बेटी तो मिलेगा विशेष लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार पश्चिम दिशा में फर्श के पत्थर के लिये सफेद रंग का चुनाव करना अच्छा माना जाता है । इस दिशा में सफेद पत्थर का इस्तेमाल करने से आपको पश्चिम दिशा से संबंधी कई तरह के वास्तु लाभ देखने को मिलेंगे।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 16, 2020 10:48 IST
वास्तु टिप्स मार्बल का रंग- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CHRISTAYLORFOTO वास्तु टिप्स मार्बल का रंग

आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें पश्चिम दिशा में फर्श के कलर के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार पश्चिम दिशा में फर्श के पत्थर के लिये सफेद रंग का चुनाव करना अच्छा माना जाता है। इस दिशा में सफेद पत्थर का इस्तेमाल करने से आपको पश्चिम दिशा से संबंधी कई तरह के वास्तु लाभ देखने को मिलेंगे। 

पश्चिम दिशा में सफेद रंग का पत्थर लगाने से घर-परिवार में हर्ष तत्व बना रहता है, यानी घर के सभी लोगों के चेहरे पर मुस्कान बनी रहती है। साथ ही शरीर में इससे मुंह की समस्यायों से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा आपको बता दूं कि पश्चिम दिशा का संबंध घर में सबसे छोटी बेटी से होता है। अतः घर की इस दिशा में सफेद रंग का पत्थर लगवाने से सबसे ज्यादा लाभ घर की छोटी बेटी को मिलेगा।

वास्तु टिप्स: उत्तर दिशा में लगाएं काले रंग का मार्बल, मिलेंगे बेहतरीन फायदे

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement