A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र पूर्णिमा: 3 साल बाद अनोखी तिथि, राशिनुसार करें ये उपाय होगी हर मुराद पूरी

पूर्णिमा: 3 साल बाद अनोखी तिथि, राशिनुसार करें ये उपाय होगी हर मुराद पूरी

आज अधिक ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा है। हर माह के कृष्ण पक्ष के अंत में अमावस्या और शुक्ल पक्ष के अंत में पूर्णिमा मनायी जाती है। इस बार मलमास होने के कारण पूर्णिमा का प्रभाव और अधिक बढ़ गया है। जानिए आचार्य इंदु  प्रकाश से राशिनुसार क्या करें उपाय...

adhik maas ki purnima on 29 may 2018

तुला राशि
फिलहाल चन्द्रमा आपके दूसरे स्थान पर गोचर कर रहे हैं और दूसरा स्थान धन आदि से संबंध रखता है। अतः अपनी आर्थिक उन्नति के लिये और धन की बढ़ोतरी के लिये आज के दिन चन्द्रमा से संबंधित कोई भी एक वस्तु घर में स्थापित करें। चन्द्रमा से संबंधित वस्तुओं में चांदी, मोती, दूध, चावल और पानी आदि शामिल हैं। अतः आप इनमें से कोई भी एक चीज़ आज के दिन अपने घर में स्थापित कर सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपकी आर्थिक रूप से उन्नति होगी और आपकी धन-सम्पदा में बढ़ोतरी होगी।

वृश्चिक राशि
फिलहाल चन्द्रमा आपके पहले स्थान पर गोचर कर रहे हैं और पहला स्थान लग्न स्थान होता है। चन्द्रमा के इस स्थान पर गोचर से आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे, आपको भरपूर यश-सम्मान मिलेगा, धन की प्राप्ति होगी और साथ ही संतान को न्यायालय से लाभ मिलेगा। अतः इन सब स्थितियों के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन माता के पैर  छूकर आशीर्वाद लें। साथ ही बरगद के पेड़ में जल चढ़ाएं, इससे आपको मान-सम्मान और शांति मिलेगी। इसके अलावा आज के दिन कांच के बर्तन में दूध या पानी पीना अवॉयड करें। बेहतर होगा आप चांदी या स्टील के बर्तन का इस्तेमाल करें। इससे आपके परिवार में बढ़ोतरी होगी और आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News