A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 2016 की आखिर अमावस्या, करें ये उपाय तो नया साल रहेगा शुभ

2016 की आखिर अमावस्या, करें ये उपाय तो नया साल रहेगा शुभ

इस दिन स्नान, व्रत, श्राद्ध, दान करने का अधिक महत्व है। और दूसरी ओर तंत्र शास्त्र में बताया गया है कि इस दिन विशेष उपाय करने से आपको जीवन के लिए काफी फायदेमंद हो सकते है। इस दिन उपाय करने से आपके घर सुख-शांति और धन-समृद्धि आती है। जानिए उपाय...

amavsya- India TV Hindi amavsya

धर्म डेस्क: साल 2016 कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएंगा। जिसमें आखिरी आमावस्या भी पड़ेगी। जो कि पौष माह की अमावस्या है। यह अमावस्या बहुत ही शुभ मानी जाती है। इस दिन दान-पुण्य कर पितरों को खुश का दिन होता है। साल की आखिरी अमावस्या में जो भी आप काम करेंगे उसका फल आने वाले साल यानी कि साल 2017 में अच्छा फल मिलेगा। इस बार अमावस्या दो दिन यानी कि 28 और 29 दिसंबर को है।

ये भी पढ़े-

हिंदू पंचाग के अनुसार 28 दिसंबर को श्राद्ध की अमावस्या और 29 दिसंबर को स्नान, दान-पुण्य की अमावस्या है। हमारे शास्त्रों में आमावस्या के बारें में बताया गया है कि इस दिन स्नान, व्रत, श्राद्ध, दान करने का अधिक महत्व है। और दूसरी ओर तंत्र शास्त्र में बताया गया है कि इस दिन विशेष उपाय करने से आपको जीवन के लिए काफी फायदेमंद हो सकते है। इस दिन उपाय करने से आपके घर सुख-शांति और धन-समृद्धि आती है। जानिए उपायों के बारें में...

  • इस दिन किसी भूखे को भोजन कराने से अच्छा फल मिलता है। वह भूखा इंसान, पशु-पक्षी कोई भी हो सकता है। आप चाहे तो किसी तालाब में जाकर मछलियों को आटा की गोलिया खिलाएं। इससे आपको हर परेशानी से निजात मिल जाएगा।
  • शाम को एक गाय के घी का दीपक लगाएं। और बत्ती बनाने में रुई का इस्तेमाल न करके लाल रगं के धागे का इस्तेमाल करें और इसमें थोड़ी सी केसर डालें। फिर इसे घर के ईशान कोण में जलाएं। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी। और महालक्ष्मी कृपा हमेशा बनी रहेगी।
  • अगर आपसे कभी कोई भूल हो गई हो या फिर आपको हर काम में सफलता नहीं मिल रही है तो इसके लिए चीटियों को चीनी मिला हुआ आटा खिलाएं। इससे आपको सभी कष्टों और पाप से मुक्ति मिल जाएगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News