Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दूध से करें ये छोटे से उपाय, होगी पैसो की वर्षा

अगर आप भी चाहते है कि आपको हर काम में सफलता और बिगड़ते हुए काम बन जाएं तो दूध का इस तरह इस्तेमाल कर इन समस्याओं से निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: December 19, 2016 19:03 IST
milk- India TV Hindi
milk

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में चंद्रमा को भगवान के रुप में माना जाता है। माना जाता है कि अगर आपको चंद्रमा खराब है, तो उपाय करने से आपके ऊपर उनकी दया जरुर बनती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि दूध चंद्रमा का कारक है। जिस तरह शिवलिंग में दूध अर्पित करने से सभी ग्रहों का अशुभ फल खत्म हो जाता है। वहीं राहु के बुरे प्रभाव को खत्म करने के लिए सांप को दूध पिलाना अच्छा माना जाता है। इसी तरह कई उपाय है। जिन्हें थोड़े से दूध के द्वारा करने पर आपको धन-धान्य, बल-बुद्धि की प्राप्ति होगी। हर काम में सफलता भी प्राप्त होगी। इतना ही नहीं दूध का कई उपाय करने से आपके घर लक्ष्मी का वास भी हो जाता है।

ये भी पढ़े-

अगर आप भी चाहते है कि आपको हर काम में सफलता और बिगड़ते हुए काम बन जाएं तो दूध का इस तरह इस्तेमाल कर इन समस्याओं से निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

धन प्राप्ति के लिए

अगर आपकी धन प्राप्ति की इच्छा है, तो रविवार के दिन रात को सोने से पहले अपने बेड के पास दूध रख लें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि दूध गिर न पाएं। अगले दिन सुबह उठकर नित्य कार्यों से निवृत होकर इस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। ये उपाय प्रत्येक रविवार की रात को करें। ये उपाय करने से बिगड़े काम बनने के साथ धन की प्राप्ति होगी।

कुंडली में ग्रह के अशुभ प्रभाव से मिलती है निजात
सोमवार के दिन सुबह शीघ्र उठकर स्नान आदि से निवृत होकर शिवालय जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें। लगातार सात सोमवार ये उपाय करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएगी। इसके साथ ही कुंडली में कोई ग्रह अशुभ प्रभाव डाल रहा होता है तो वह भी टल जाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement