Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी न पहने इस तरह...

भूलकर भी न पहने इस तरह के जूते, बन जाएंगे शनि प्रकोप के भागीदार

माना जाता है कि इसका असर आपके द्वारा पैर में पहने गए चप्पल और जूते से होता है। जो कि आपके लिए शुभ और अशुभ हो सकते है। जिसके कारण आपका समय बुरा शुरु हो जाता है। जानिए कैसे जूते नहीं पहनना चाहिए...

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 16 Jan 2018, 21:03:42 IST

धर्म डेस्क:  हम अपनी दिनचर्या में कई ऐसे काम कर लेते है। जिसका असर हमारी लाइफ, भाग्य में पड़ता है लेकिन इस बात को जाने-अनजाने नहीं जानते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारा शरीर का हर एक भाग में कोई न कोई ग्रह का वास है। उसके द्वारा किया गए काम का असर हमारे ग्रह पर पड़ता है। जो कि हमारे भाग्य के लिए उत्तरदायी होता है। इसीतरह हमारे पैरों का ग्रह शनि है। जिसे क्रमफल दाता के नाम से जाना जाता है।

शनि को कर्मफल दाता इसलिए कहा गया है क्योंकि यहीं आपके द्वारा किए गए कर्म का फल देते है। कुंडली में अष्टम यानी आठवां भाव शनि से संबंधित है। अगर ये प्रभाव अशुभ है, तो आपको बुरे समय का सामना करना पड़ सकता है। माना जाता है कि इसका असर आपके द्वारा पैर में पहने गए चप्पल और जूते से होता है। जो कि आपके लिए शुभ और अशुभ हो सकते है। जिसके कारण आपका समय बुरा शुरु हो जाता है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे है। जिससे आपको इस बाद का अंदाजा हो जाएंगा कि किस तरह के जूते पहनने से आपके भाग्य में अशुभ असर पड़ेगा।

  • अगर आप नौकरी करते है, तो भूलकर भी भूरे रंग के जूते न पहनें।
  • अगर आप मेडिकल लाइन में हो हरे और सफेद रंग के जूते पहनने से बचें। अगर आपने इन्हेों घारण किया तो सफेद जूते से चंद्र और हरें से बुध ग्रह का दोष लगेगा।
  • पीला और लाल रंग मंगल और गुरु दोष देता है। इसलिए इस रंग के जूते पहनने से बचना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन