A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र पन्ना रत्न है फायदेमंद, लेकिन पहनने से पहले जान ले यें बात

पन्ना रत्न है फायदेमंद, लेकिन पहनने से पहले जान ले यें बात

धर्म डेस्क: पन्ना बुध ग्रह का रत्न है। इसे अनेक नामों से जाना जाता है। जैसे कि फारसी में जमरन. संस्कृत में मरकत मणि और अंग्रेजी में एमराल्ड कहा जाता है। यह हल्का से गहरा

panna stone- India TV Hindi panna stone

धर्म डेस्क: पन्ना बुध ग्रह का रत्न है। इसे अनेक नामों से जाना जाता है। जैसे कि  फारसी में जमरन. संस्कृत में मरकत मणि और अंग्रेजी में एमराल्ड कहा जाता है। यह हल्का से गहरा हरा रंग का होता है। यह अधिकतर दक्षिण महानदी, हिमालय, रिरनार और सोम नदी में पाया जाता है।

ये भी पढ़े- विष्णु पुराण: रात के समय कभी न करें ये काम

मुख्यत: ये 5 रंगों में पाया जाता है। तोते के पंख के रंग का, पानी के रंग सा, सरेस के फूल के रंग जैसा, मोर के पंख जैसा और हल्का संदुल फूल के जैसा। यह रत्न काकी मंहगा है। साथ ही यह बहुत ही नरम रत्न है।

किस तरह करें धारण
पन्ना को बुध ग्रह का रत्न है। इसलिए इसे बुधवार के दिन अश्लेषा, ज्येष्ठा या रेवती, नक्षत्र हो उस दिन सूर्योदय से 10 बजे तक इस रत्न पहन सकते हैं। इसे हमेशा सोने में शुभ घड़ी में बनाकर ही पहनें। पन्ना कम से कम तीन कैरेट का होना चाहिए और उससे अधिक हो तो और भी अच्छा होगा।

जानिए इसे धारण के फायदे
इसे धारण करने से कई समस्याओं से निजात मिल जाएगा। आप को कोई भी रूका काम हो। इसे पहनने से पूर्ण हो जाएगा। इस रत्न को पहनने अनिश्चितता निश्चितता में बदल जाती है। स्टूडेंट अगर इसे धारण कई समस्याओं में फायदा मिल जाता है। इतना ही नहीं इसे धारण करने से असंभव चीज संभव में बदल जाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े इसके पहनने के फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News