A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Diwali 2017: धनतेरस में इस शुभ मुहूर्त में राशि के अनुसार करें खरीददारी, होगे कुबेर देवता प्रसन्न

Diwali 2017: धनतेरस में इस शुभ मुहूर्त में राशि के अनुसार करें खरीददारी, होगे कुबेर देवता प्रसन्न

धनतेरस के बारे में कहा जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है. आमतौर पर लोग धनतेरस के दिन कुबेर की पूजा करते हैं। इस दिन खरीददारी को काफी शुभ माना जाता है। जानिए राशिनुसार किन चीजों की करें खरीददारी...

horoscope- India TV Hindi horoscope

धर्म डेस्क: दीवाली के एक दिन पहले धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन भगवान धन्वन्तरि की पूजा करने के साथ-साथ खराद दारी की जाती है। इस दिन घर पर गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति लाना शुभ माना जाता है। इस बार बहुत ही अच्छा संयोग है। जिसमें खरीददारी करने से आपको सालभर फल मिलेगा। आचार्य इंदु प्रकाश ने बताया कि इस दिन राशि के अनुसार खरीददारी करने से आपको हर काम में सफलता मिलती है साथ ही घर से दरिद्रता जाती है। जानिए राशि के अनुसार किस शुभ मुहूर्त में खरीददारी करना होगा शुभ।

शुभ मुहूर्त
सुबह 09:14 से दोपहर 01:32 तक
शाम 07:23 से रात 03:14 तक

मेष राशि
धनतेरस के दिन आप सिक्के के साथ-साथ मिट्टी के लक्ष्मी-गणेश जरूर खरीदकर लायें। साथ ही पानी से सम्बंधित सजावट की कोई चीज खरीदना आपके लिए विशेष शुभ रहेगा। आप चाहें तो पानी का फाउन्टेन खरीद सकते हैं या कोई पेंटिन्ग, जिसमें पानी का चित्र बना हो, वो खरीद सकते हैं । ये चीज़ें खरीदने से औरों के बीच आपकी ताकत बढ़ेगी। साथ ही कल नरक चतुर्दशी के दिन आप लाल रंग के तेल से मालिश करें और मालिश के थोड़ी देर बाद नहा लें, आपको धन-लक्ष्मी की प्राप्ति अवश्य होगी।

वृष राशि
आज आपके लिये चांदी की कोई वस्तु खरीदना बहुत शुभ रहेगा। साथ ही आज के दिन आप घर में लटकाने वाली कोई चीज़ भी खरीद सकते हैं। जैसे झूमर या कोई विंड चाइम। इन्हें खरीदने से आपका वैभव बढ़ेगा। साथ ही कल नरक चतुर्दशी के दिन सफेद तिल के तेल से मालिश करके नहाना आपके स्वास्थ्य के लिये अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News