A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गरुड़ पुराण के अनुसार इन लोगों को करें नजरअंदाज

गरुड़ पुराण के अनुसार इन लोगों को करें नजरअंदाज

नई दिल्ली: गरुड़ पुराण हिन्दू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है। 18 पुराणों में से इसे एक माना जाता है। गरुड़ पुराण में हमारें जीवन को लेकर कई गूढ बातें बताई गई

गरुड़ पुराण: कभी न करें...- India TV Hindi गरुड़ पुराण: कभी न करें इन तीन लोगों को नजरअंदाज, होगा नुकसान

नई दिल्ली: गरुड़ पुराण हिन्दू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है। 18 पुराणों में से इसे एक माना जाता है। गरुड़ पुराण में हमारें जीवन को लेकर कई गूढ बातें बताई गई है। जिनके बारें में व्यक्ति को जरुर जनना चाहिए।

ये भी पढ़े- दांपत्य जीवन में हो रही मुश्किलों से बचनें के लिए शुक्रवार को करें ये उपाय

गरुड़ पुराण में हमारें जीवन में कई ऐसी चीजें होती है जिनके बारें में जानकर हमें सावधान रहना चाहिए। क्योंकि यही चीजें हमारें लिए परेशानी का कारण बन जाती है। गरुड़ पुराण में ऐसे तीन लोगों के बारें में बताया गया है जिन्हें हमें कभी भी नजर अंदाज नही करना चाहिए। इससे हमें ही हानि होती है।   

हमारें जीवन में कई ऐसे सफलताएं या विफलताएं आती है, जिनके बीच में कई ऐसी चीजें आती है जिसे हम या तो नजरअंदाज कर देते है या फिर उसको समझकर उसका हल निकलते है। जानिए गरुड़ पुराण के अनुसार किन बातों को नजरअंदाज नही करना चाहिए।

सर्पयुक्त घर
गरुण पुराण में बताया गया है कि अगर आपके घर में सांप का निवास है तो उसे तूरंत छोड़ देना चाहिए। क्योंकि जिस घर में सांप होगा आपकी लापरवाही की वजह से आपको वह हानि पहुंचा सकता है। साथ ही आपकी मृत्यु का कारण बन सकता है। इसलइे ऐसे घर को तूरंत त्याग देना चाहिए।  

मित्र जिसका हो खराब व्यवहार
कहा जाता है कि सच्चा दोस्त एक जमापुंजी की तरह होता है। पूरी दुनिया चाहे एक तरफ हो जाए सच्चा दोस्त हमेशा आपके साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ा रहता है।

ये भी पढ़े- गरुड़ पुराण के अनुसार करें हमेशा इन लोगों के साथ कठोर व्यवहार

अगली स्लाइड में पढ़े पूरी जानकारी

Latest Lifestyle News