A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गरुड़ पुराण के अनुसार इन लोगों को करें नजरअंदाज

गरुड़ पुराण के अनुसार इन लोगों को करें नजरअंदाज

नई दिल्ली: गरुड़ पुराण हिन्दू धर्म के प्रसिद्ध धार्मिक ग्रंथों में से एक है। 18 पुराणों में से इसे एक माना जाता है। गरुड़ पुराण में हमारें जीवन को लेकर कई गूढ बातें बताई गई

मित्र जिसका हो खराब व्यवहार

लेकिन अगर दुष्ट मित्र से मित्रता हो जाती है। वह आपके लिए कई समस्याएं उत्पन्न कर सकता है। गरुड़ पुराण के अनुसार माना जाता है कि जो मित्र दुष्ट प्रवृत्ति का होता है  वह कभी भी किसी भी समस्या में सही सलाह नही देगा। वह आपको हमेशा गलत राह में ले जाएगा। जिससे आपको शारिरिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड सकता है। इसलिए ऐसे मित्रों से हमेशा दूरी बनीएं रखना चाहिए।

जिद करने वाली पत्नी
शादी जिसे हिंदू धर्म में सोलह संस्कारों में से एक होता है जिसे बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। शादी में सिर्फ एक एक लड़का और लड़की का बंधन ही नही होता। बल्कि उनका एक नया जीवन शुरू होता है। दोनों के बीच प्यार होना बहुत ही जरुरी है। गरुड़ पुराण के अनुसार माना जाता है कि यदि आपकी पत्नी सुशील, संस्कारी है तो आपका जीवन और आपके परिवार के बीच शांति से जीवन बीत जाएगा।

लेकिन अगर आपकी पत्नी जिद वाली हुई तो आपका जीवन नर्क के समान हो जाएगा। वह अपने निजी स्वार्थ के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। जिससे आपका जीवन एक मृत्यु के समान हो जाएगा। इसलइए जिद करने वाली पतिनी को नजरअंदाज कर देना चाहिए।

 

Latest Lifestyle News