A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बुध से चाहिए मनचाहा फायदा, तो आज करें ये काम

बुध से चाहिए मनचाहा फायदा, तो आज करें ये काम

बुध के पृथ्वी के सर्वाधिक निकट होने की स्थिति में बुध से मनचाहा फायदा मिल सकता है। मनचाहा फायदा पाने के लिये क्या उपाय किए जाने चाहिए। जानिए..

mercury- India TV Hindi mercury

धर्म डेस्क: आज रात 12 बजकर 21 मिनट पर बुध पृथ्वी से निकटतम बिंदू पर होगा। बुध आंकलन, यानी कैल्कुलेशन का देवता है। बुद्धि का देवता है, वाणी का देवता है। बुध के पृथ्वी के सर्वाधिक निकट होने की स्थिति में बुध से मनचाहा फायदा मिल सकता है। मनचाहा फायदा पाने के लिये क्या उपाय किए जाने चाहिए।
 
बुध यंत्र
9    4    11
10    8    6
5    12    7

  • अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसी को अपना हमसफर बनाना चाहते हैं। तो मनचाहा प्यार पाने के लिये आने वाले सात दिनों तक तांबे का पैसा सफेद धागे में डालकर गले में धारण करें। अगर आप आपना खुद का मकान बनाना चाहते हैं तो आने वाले सात दिनों तक रोज अपने माथे पर केसर का तिलक करें।
  • अगर आप अनचाहे खर्चों से परेशान हैं, आपके पास पैसा तो आता है, लेकिन किसी न किसी चीज़ में खर्च हो जाता है और आप अपने खर्चों पर कंट्रोल करना चाहते हैं तो कल यानी 23 तारीख को मिट्टी का खाली घड़ा ढक्कन लगाकर जल में प्रवाहित करें।
  • अगर आपको लगता है कि आपके काम में बार-बार अड़चनें आती हैं और बाधाओं की वजह से आपका काम नहीं बन पाता तो कल लोहे की एक गोली पर लाल रंग लगाकर उसे अपने पास रखें। आपका काम जल्द ही बनने लगेगा।

ये भी पढ़ें:

दूसरे के तंत्र-मंत्र, टोने-टोटके और नजर दोष से बचने के लिये आने वाले सात दिनों तक काले रंग का अंडरवियर पहनें।

  • जो लोग वाणी का व्यवसाय करते हैं, जो कलम जीवी हैं, जो लोग हड्डी के डॉक्टर हैं, जो लोग कॉमर्स के टीचर हैं या अर्थशास्त्र के ज्ञान के सहारे अपनी जीविका चलाते हैं, उन लोगों को आने वाले सात दिनों में बुध के उपाय अवश्य करने चाहिए, मंत्र जप करना चाहिए और यंत्र बनाकर श्रद्धापूर्वक गले में धारण करना चाहिए। यंत्र धारण करने के बाद किसी छोटी कन्या को कुछ दान करना चाहिए। ऐसा करने से विशेष लाभ होता है।

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से और उपायों के बारें में। जिससे आपकी हर इच्छा पूर्ण हो।

Latest Lifestyle News