A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र महाशिवरात्रि: इस दिन करें ये वास्तु उपाय, होगी हर मन्नत पूरी

महाशिवरात्रि: इस दिन करें ये वास्तु उपाय, होगी हर मन्नत पूरी

ज्योतिषचार्य के अनुसार 24 फरवरी की रात 9 बजकर 38 मिनट में शुरु होकर 25 फरवरी को रात 9 बजकर 20 मिनट में समाप्त हो रही है। साथ ही अगर इस दिन कुछ वास्तु उपाय किए जाए तो भगवान शिव के साथ अन्य देवी-देवता की भी कृपा बनी रहती है। जानिए...

lord shiv- India TV Hindi lord shiv

धर्म डेस्क: महादेव शिव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय और शुभ दिन ढूढ़ते है। जिससे कि उन्हें प्रसन्न कर सकें। एक ऐसा ही दिन है शिवरात्रि जिस दिन आप महादेव को आसानी से पूजा-पाठ से प्रसन्न कर सकते है। साथ ही इस बार दुर्लभ योग भी है। इस बार महाशिवरात्रि 24 फरवरी को है।

ये भी पढ़े-

ज्योतिषचार्य के अनुसार 24 फरवरी की रात 9 बजकर 38 मिनट में शुरु होकर 25 फरवरी  को रात 9 बजकर 20 मिनट में समाप्त हो रही है। साथ ही अगर इस दिन कुछ वास्तु उपाय किए जाए तो भगवान शिव के साथ अन्य देवी-देवता की भी कृपा बनी रहती है। जानिए ऐसे कौन से काम है। जिसे करने से सभी देवी-देवता की कृपा आप पर बनी रहती है।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर आपको किसी काम में असफलता मिल रही हो। कोई भी काम करने से पहले बिगड़ जाता हो, तो कुछ वास्तु में दिए हुए उपायों को अपनाकर आप इस समस्या से निजात पा सकते है। इसी तरह महाशिवरात्रि के दिन वास्तु शास्त्र का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। जिसके कारण इस दिन वास्तु उपाय करने से सभी कामों में सफलता मिलती है।
  • माना जाता है कि हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा तुरंत ही प्रवेश कर जाती है। जिसके कारण आपके घर परेशानी आती है। इसलिए महाशिवरात्रि के दिन घर के हर कोने पर नमक का पानी छिड़के या फिर पूरे घर में पोछा लगाएं। इससे नकारात्म ऊर्जा बाहर निकल जाएगी।
  • शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि कभी भी काले रंग के कपड़े पहन कर पूजा न करें। ऐसा करने से देवी-देवता क्रोधित हो जाते है। इसलिए महाशिवरात्रि के दिन भी इस रंग के कपड़े धारण न करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और वास्तु उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News