A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र लव या अरैंज मैरिज में आ रही है अड़चने, तो गुरुवार को करें इन 7 से में कोई 1 उपाय

लव या अरैंज मैरिज में आ रही है अड़चने, तो गुरुवार को करें इन 7 से में कोई 1 उपाय

कई बार होता है कि आपकी शादी में कोई न कोई रुकावट आती रहती है। जिसके कारण आप काफी परेशान है। अगर आप इस समस्या से परेशान है, तो गुरुवार के दिन कुछ उपाय अपनाकर इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए कैसे...

marriage- India TV Hindi marriage

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिन आप अपनी कुंडली में लगे गुरु दोष से भी निजात पा सकते है। पौराणिक मान्यता है कि गुरु बृहस्पति, देवगुरु हैं। ज्योतिष मान्यताओं में भी गुरु सुखद दाम्पत्य जीवन व सौभाग्य को नियत करते हैं। खासकर स्त्री के विवाह और पुरुष की आजीविका की परेशानी गुरु की प्रसन्नता से दूर हो जाती है।

आप कोई भी काम करते है तो होने से पहले उसमें कोई न कोई रुकावट आ जाती है। जिससे कारण आपको उसी काम को करने के लिए आपको दो गुनी मेहनत करनी पड़ती है। इसका कारण आपकी कुंडली में गुरु ग्रह खराब होने के कारण हो सकता है। कई बार होता है कि आपकी शादी में कोई न कोई रुकावट आती रहती है। जिसके कारण आप काफी परेशान है। अगर आप इस समस्या से परेशान है, तो गुरुवार के दिन कुछ उपाय अपनाकर इस समस्या से निजात पा सकते है।

देवगुरु बृहस्पति (गुरु) धनु और मीन राशियों का स्वामी ग्रह है। सामान्यत: गुरु शुभ फल देता है किंतु पापी ग्रह यदि उसके साथ विराजमान हो जाए अथवा गुरु अपनी नीच राशि में स्‍थित हो तो यही गुरु जातक के लिए अनिष्टकारी हो जाता है अर्थात् अशुभ फल देने लगता है जिससे जातक आर्थिक, मानसिक, शारीरिक एवं पारिवारिक रूप से परेशान हो जाता है, आप गुरु की पूजा कर हर समस्या से निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में। (भूलकर भी मोक्षदा एकादशी के दिन न करें ये काम, होगा नुकसान)

स्नान
नहाते वक्त अपने नहाने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करे इसके बाद "ऊं नमो भगवते वासुदेवाय" का जप करते हुए केसर का तिलक लगाए और केले के वृक्ष में जल अर्पित हुए उसकी धूप- दीप से पूजा करे। (बनना चाहते है करोड़पति, तो बुधवार को 8 से करें कोई 1 उपाय)

घी का दीपक
गुरुवार को सूर्योदय से पहले उठें। स्नान के बाद भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाएं। इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ भी करें।

और उपायों को जानने के लिए देखे वीडियो...

Latest Lifestyle News