Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शुक्रवार को बन रहे है एक...

शुक्रवार को बन रहे है एक साथ दुर्लभ योग और नक्षत्र, राशिनुसार ये उपाय करना होगा शुभ

अगर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के जातकों की बात करें, तो ये लोग बहुत ही दयालु, सही निर्णय लेने वाले, कोमल वक्ता और कुशाग्र बुद्धि वाले होते हैं। ये अपनी विद्या के बल पर धन लाभ करने वाले होते हैं। इसकेअलावा आज के दिन आप अपनी राशि अनुसार कौन, कौन-से लाभ पा सकते हैं। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 24 Jan 2019, 18:42:31 IST

धर्म डेस्क: आज माघ कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। आज उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र है। उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र आज शाम 04 बजकर 25 मिनट तक रहेगा। आपको बता दें कि आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से बारहवां नक्षत्र उत्तराफाल्गुनी है। इस नक्षत्र के स्वामी स्वयं सूर्यदेव हैं। अत: उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के दौरान सूर्यदेव की उपासना की जाती है। ऐसा करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र का पहला चरण सिंह राशि में आता है, जबकि इसके बाकी तीन चरण कन्या राशि में आते हैं। साथ ही इसका संबंध पाकड़ के पेड़ से बताया गया है। जिन लोगों का जन्म उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में हुआ हो या जिनके नाम का पहला अक्षर ट' या 'प' हो, उन लोगों को आज के दिन पाकड़ के पेड़ का नाम लेकर, उसका ध्यान करते हुए पेड़ को प्रणाम करना चाहिए। ऐसा करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। (25 जनवरी राशिफल: उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के साथ बन रहा है शुभ योग, इन राशियों तो मिलेगा बिजनेस और नौकरी में लाभ)

अगर उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के जातकों की बात करें, तो ये लोग बहुत ही दयालु, सही निर्णय लेने वाले, कोमल वक्ता और कुशाग्र बुद्धि वाले होते हैं। ये अपनी विद्या के बल पर धन लाभ करने वाले होते हैं। इसकेअलावा आज के दिन आप अपनी राशि अनुसार कौन, कौन-से लाभ पा सकते हैं। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से। (26 जनवरी राशिफल: गणतंत्र दिवस के दिन राशिनुसार आपका कुछ ऐसा बीतेगा दिन, इन राशियों को मिलेगा अचानक लाभ)

मेष राशि
अगर आप अपने भाग्य में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन मंदिर में सवा किलो गेहूं दान करें। साथ ही चिड़ियों को बाजरा खिलाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपके भाग्य में बढ़ोतरी होगी और आपके किस्मत के सितारे बुलंद होंगे। वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार ये उपाय मेष राशि वालों के लिये ही विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृष राशि
अगर आप अपने माता-पिता से सभी कामों में सहयोग पाना चाहते हैं, तो आज के दिन सूर्यदेव को जल चढ़ाएं। साथ ही सूर्य के इस मंत्र का 108 बार जप करें। मंत्र इस प्रकार है -
ऊँ घृणिः सूर्याय नमः।
आज के दिन ऐसा करने से आपको सभी काम में माता-पिता का पूरा-पूरा सहयोगमिलेगा। साथ ही आपके मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी। वैसे तो आज की ग्रह और नक्षत्र की स्थिति के अनुसार ये उपाय वृष राशि वालों के लिये ही विशेष है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन