Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बन रहा है पुष्य नक्षत्र, करोड़पति...

बन रहा है पुष्य नक्षत्र, करोड़पति बनने के लिए आज जरुर करें ये खास उपाय

इस नक्षत्र में जो भी कार्य या उपाय किये जायें, वो फलते-फूलते जरूर हैं और आज के दिन पुष्य नक्षत्र में चंद्रमा की युति से आपको और भी शुभ फल प्राप्त होंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानें आज के दिन चंद्र-पुष्य युति के दौरान कौन-से उपाय करने चाहिए।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 27 Nov 2018, 6:26:13 IST

धर्म डेस्क: आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और मंगलवार का दिन है। आज सुबह 09 बजकर 50 मिनट तक कुमार योग रहेगा। ये योग सबके साथ दोस्ती का रिश्ता स्थापित करने में और विद्या प्राप्ति में सहायक है। साथ ही आज पुष्य नक्षत्र है जो कि आज सुबह 09:50 से कल सुबह 08:09 तक रहेगा। इस बीच आज पूरा दिन पार करके देर रात 02:27 पर चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की युति होगी। चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की ये युति बड़ी ही शुभ है।

आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से आठवां पुष्य नक्षत्र शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में आता है। इस नक्षत्र के दौरान शुभ कार्य करने से सफलता मिलती है। साथ ही इस नक्षत्र में सोने-चांदी आदि सामान की खरीददारी करना भी बड़ा ही शुभ होता है। पुष्य का अर्थ ही होता है- पोषण करने वाला। अतः इस नक्षत्र में जो भी कार्य या उपाय किये जायें, वो फलते-फूलते जरूर हैं और आज के दिन पुष्य नक्षत्र में चंद्रमा की युति से आपको और भी शुभ फल प्राप्त होंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानें आज के दिन चंद्र-पुष्य युति के दौरान कौन-से उपाय करने चाहिए। (27 नवंबर 2018 राशिफल: मंगलवार को चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की ये युति बड़ी ही शुभ, इन राशियों का चमकेगा भाग्य )

  • अगर आप अपने जीवनसाथी में धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि को बढ़ाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको किसी धार्मिक स्थल पर रूई की बत्ती का दान करना चाहिए। बेहतर होगा कि आप खुद अपने हाथों से रूई की बत्ती बनाकर, उसे अपने जीवनसाथी के हाथों से स्पर्श कराकर दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवनसाथी में धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है। Vastu Tips: : घर में ऐसे लगाएं फिनिक्स पक्षी की तस्वीर, कभी नहीं आएगा दुर्भाग्य
  • अगर आपके परिवार में सब लोग छोटी-छोटी बातों को लेकर जल्दी परेशान हो जाते हैं और एक-दूसरे की बातों पर ज्यादा गौर नहीं करते हैं, तो आज के दिन आपको चंद्रदेव के इस खास मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र है - सौं सोमाय नमः।' आज के दिन ऐसा करने से आपके परिवार का माहौल ठीक होगा, सबकी परेशानी दूर होगी और सब लोग एक-दूसरे की बातों पर गौर करने लगेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये
  • ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप अपने धन आगमन के क्षेत्र में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आज के दिन शुभ चंद्र- पुष्य युति में आपको 3 मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके धन आगमन के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है।

Money

  • अगर आप अपना स्वास्थ्य बेहतर बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको गाय माता का आशीर्वाद लेना चाहिए और रोटी पर दूध-चावल से बनी खीर रखकर गाय को खिलानी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार कन्या राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आपका मूड कुछ उखड़ा, उखड़ा-सा रहता है, आप मानसिक रूप से परेशान रहते हैं, तो आज के दिन आपको 2 मुखी रुद्राक्ष लेकर धागे में पिरोकर गले में धारण करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपका मूड ठीक रहेगा और आपकी मानसिक रूप से परेशानी का हल निकलेगा।  बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार तुला राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है।
  • अगर आप अपने जीवन में गति बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको सफेद घोड़े को चने खिलाने चाहिए। अगर सफेद घोड़ा न मिले, तो किसी भी घोड़े को चने खिला दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में गति बनी रहेगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन