A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शनिवार के दिन बन रहा है विशेष संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

शनिवार के दिन बन रहा है विशेष संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

दुर्गाष्टमी व्रत: आज के दिन देवी दुर्गा की उपासना करने से आपकी सभी मनोकामना पूरी होंगी, साथ ही आपकी हर समस्या का हल निकलेगा। तो आज के दिन देवी दुर्गा की उपासना करने और उनके निमित्त कुछ खास उपाय करने से कैसे विभिन्न राशि वालों को प्रेम विवाह में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार और कौन उपाय करना होगा शुभ।

Durgashtami vrat

सिंह राशि
अगर पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य को लेकर आपको कुछ परेशानी झेलनी पड़ रही है तो उससे बचने के लिये आज के दिन आपको मां दुर्गा के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र है-
ऊँ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तु ते।।

आज के दिन मां दुर्गा के इस मंत्र का आपको पांच बार जाप करना चाहिए और जाप के बाद माता को पांच फलों का भोग लगाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से स्वास्थ्य को लेकर आपको जो भी परेशानी झेलनी पड़ रही है, उससे आपको जल्द ही छुटकारा मिलेगा।

कन्या राशि
अगर आप अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन आपको सुबह स्नान आदि के बाद साफ कपड़े पहनकर देवी दुर्गा की विधि-पूर्वक धूप-दीप आदि से पूजा करनी चाहिए और पूजा के समय ही एक एकाक्षी नारियल लेकर, उस पर सात बार मौली लपेटकर देवी मां के सामने रखना चाहिए। पूजा के बाद उस एकाक्षी नारियल को वहां से उठाकर अपनी तिजोरी या अपनी पैसों वाली अलमारी में रख लें। आज के दिन ये खास उपाय करने से आपके परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News