A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शनिवार के दिन बन रहा है विशेष संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

शनिवार के दिन बन रहा है विशेष संयोग, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

दुर्गाष्टमी व्रत: आज के दिन देवी दुर्गा की उपासना करने से आपकी सभी मनोकामना पूरी होंगी, साथ ही आपकी हर समस्या का हल निकलेगा। तो आज के दिन देवी दुर्गा की उपासना करने और उनके निमित्त कुछ खास उपाय करने से कैसे विभिन्न राशि वालों को प्रेम विवाह में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार और कौन उपाय करना होगा शुभ।

Durgashtami vrat

धनु राशि
अगर आप सुंदर, स्वस्थ काया और परम सुख की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको सुबह स्नान आदि के बाद साफ कपड़े पहनकर देवी दुर्गा के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र है-
देहि सौभाग्य मारोग्यं देहि मे परमं सुखम्
रूपं देहि जयं देहि यशो देहि द्विषों जहि।।

आज के दिन आपको 11 बार इस मंत्र का जाप करना चाहिए और मंत्र जाप के बाद देवी मां को प्रणाम करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको सुंदर, स्वस्थ काया और परम सुख की प्राप्ति होगी।

मकर राशि
अगर आप अपने जीवन में देवी मां की कृपा बनाये रखना चाहते हैं, अपने कामों में परिवार का सहयोग बनाये रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको किसी छोटी कन्या में मां दुर्गा का ध्यान करते हुए आशीर्वाद लेना चाहिए और उसको भेंट स्वरूप कुछ न कुछ देना चाहिए।  आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में देवी मां की कृपा बनी रहेगी और आपको अपने कामों में परिवार का सहयोग मिलता रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News