A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो हो जाएगी उम्र कम

भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो हो जाएगी उम्र कम

कुछ ऐसे कामों के बारें में बता रहें है। जिसको करने से आपकी उम्र कम होती है। इन कामों के बारें में हमारे धर्म ग्रंथ गरुड़ पुराण में बताया गया है। जिन्हें कभी भी सुबह या रात के समय नहीं करना चाहिए। नहीं तो आपकी उम्र कम हो जाएगी। जानिए इन कामों के बारे

eat meat- India TV Hindi eat meat

धर्म डेस्क: सभी को अपना जीवन प्यारा होता है। सभी चाहते है कि वह अपने परिवार के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा समय बीताएं। कई लोग तो सोचते है सपने देखते है कि वह अपनी पीढी के ज्यादा से ज्यादा लोगों को देख सकें। इसके लिए वह हर उपाय करते है। साथ ही भगवान से लंबी उम्र मांगते है। लेकिन हमारा जीवन और मृत्यु भगवान के हाथों में है।

कब कैसे मृत्यु हो जाए ये सिर्फ ईश्वर ही जानता है। लेकिन हमारे धर्म ग्रंथो में कई ऐसे काम बताए गए है। जिन्हें करने से आपकी उम्र कम हो जाती है। लेकिन उन कामों के बारें में हम जानते नहीं। कई काम ऐसे होते है कि उन्हें एक निश्चित समय में ही करना सही होता। या फिर जाने-अनजाने वह काम हो ही जाता है। जिससे आपके लिए हानिकारक साबित हो सकते है।

ये भी पढ़े-

हम आपको अपनी खबर में कुछ ऐसे कामों के बारें में बता रहें है। जिसको करने से आपकी उम्र कम होती है। इन कामों के बारें में हमारे धर्म ग्रंथ गरुड़ पुराण में बताया गया है।  जिन्हें कभी भी सुबह या रात के समय नहीं करना चाहिए। नहीं तो आपकी उम्र कम हो जाएगी। जानिए इन कामों के बारे में।

बासी मांस का सेवन
गरुड़ पुराण में माना जाता है कि बासी मांस खाने से व्यक्ति की उम्र कम होती है। अगर मांस कुछ दिन पुराना हो जाता है तो वह सूख जाता है। जिसमें कई तरह के हानिकारक बैक्टीरिया व वायरसों का संक्रमण हो जाता है। इस मांस का सेवन करने से आप कई बीमारियों ती चपेट में आ सकते है। जिससे आपकी आयु कम हो सकती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और कामों के बारें में

Latest Lifestyle News