A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Garuda Purana: जिंदगीभर रहना चाहते हैं धनवान और सफल व्यक्ति तो आज ही इन 4 चीजों से बना लें दूरी

Garuda Purana: जिंदगीभर रहना चाहते हैं धनवान और सफल व्यक्ति तो आज ही इन 4 चीजों से बना लें दूरी

गरुड़ पुराण में कुछ ऐसी बातों के बारे में बताया गया है जिनका पालन करके आप आसानी से हर काम में सफलता पा सकते हैं।

Garuda Purana: जिंदगीभर रहना चाहते हैं धनवान और सफल व्यक्ति तो आज ही इन 4 चीजों से बना लें दूरी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Garuda Purana: जिंदगीभर रहना चाहते हैं धनवान और सफल व्यक्ति तो आज ही इन 4 चीजों से बना लें दूरी

हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण का विशेष महत्व है। 18 महापुराणों में से एक इस पुराण में स्वर्ग, नर्क, पाप-पुण्य, मृत्यु के बारे में बताया गया है। इसके अलावा इसमें कई ऐसी नीतियां बताई गई है जो आपके जीवन की हर मुश्किल से दूर रखने में मदद करती है। इतना ही नहीं इन नियमों को मानने से व्यक्ति तरक्की और समृद्धि की ओर अग्रसर होता है। इसी तरह इस पुराण में कुछ ऐसी बाते बताई गई है जो आपकी तरक्की में रोड़ा बन जाती है। अगर आपके अंदर भी ये आदते हैं तो आज ही इन्हें बदल दें। 

क्रोध
कहा जाता है कि गुस्सा एक ऐसी चीज है जो एक भले पुरे परिवार का नाश कर सकता है। इसलिए व्यक्ति को किसी भी बात पर गुस्सा करने से पहले आगे के बारे में जरूर सोचना चाहिए। इससे आप हमेशा शांत रहेंगे और आपके अंदर हर चीज सीखने की भावना के साथ लोगों से प्रेम होगा। 

Garuda Purana: इन 3 चीजों को बिल्कुल भी बीच में न छोड़े, अन्यथा जान-माल को होगा भारी नुकसान

आलस्य
तरक्की का सबसे बड़ा शत्रु आलस्य माना जाता है। इसलिए इसे समय रहते दूर हो जाए तो आपके जीवन के लिए बेहतर है। आलस्य से छुटकारा पाकर आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ्य रहेगे।

संशय या असुरक्षा की भावना
अगर आपके अंदर संशय या असुरक्षा की भावना है तो इसे तुरंत निकाल दें। क्योंकि इसके कारण आप कई बार सटिक निर्णय नहीं ले पाते है। जिसके कारण आपका आत्मविश्वास भी कमजोर पड़ जाता है। 

Garuda Purana: बिल्कुल भी न करें ये 3 काम, पति-पत्नी के रिश्तों में आ सकती है दरार

चिंता
चिंता चिता के समान होती है। इस बारे में हम भलि भाति जानते हैं लेकिन छोटी-छोटी सी चीजों में भी चिंता करने लगते है। इससे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही आपका मन किसी काम में नहीं लगता है।  

Garuda Purana: जिंदगी में कभी नहीं करनी चाहिए ये 4 गलतियां, इनसे शुरू हो सकता है आपका बुरा समय

Latest Lifestyle News