Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Garuda Purana: इन 3 चीजों को बिल्कुल भी बीच में न छोड़े, अन्यथा जान-माल को होगा भारी नुकसान

गरुड़ पुराण में ऐसे ही कामों के बारे में बताया गया हैं जिन्हें कभी भी अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए। इससे आने वाले समय में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 09, 2021 7:27 IST
Garuda Purana: भूलकर भी इन 3 चीजों को बीच में न छोड़े, अन्यथा जान-माल को होगा भारी नुकसान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Garuda Purana: भूलकर भी इन 3 चीजों को बीच में न छोड़े, अन्यथा जान-माल को होगा भारी नुकसान

हिंदू धर्म में कई ऐसे ग्रंथ हैं जिनमें लाइफ मैनेजमेंट के सूत्र बताए गए हैं। जिन्हें अपनाकर आप हर परेशानियों से छुटकारा पाकर आराम से जिंदगी जी सकते हैं। इन्हीं पुराणों में से एक है गरुड़ पुराण। गरुड़ पुराण 18 पुराणों में से एक माना जाता है। इस शास्त्र के आचारकांड में नीतिसार अध्याय है। जिसमें एक मनुष्य के जीवन में आने वाली परेशानियां और सुखी जीवन जीने के लिए काफी नीतियां बताई गई हैं।  

गरुड़ पुराण नें कुछ ऐसी गूढ़ बातों के बारे में बताया गया हैं जिनका अनुसरण करके आप हमेशा बलवान बनेंगे रहेंगे। इस ग्रंथ में ऐसे ही कामों के बारे में बताया गया हैं जिन्हें कभी भी अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए। इससे आने वाले समय में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

Garuda Purana: बिल्कुल भी न करें ये 3 काम, पति-पत्नी के रिश्तों में आ सकती है दरार

बीमारी

अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे अपनी दवाओं के साथ-साथ आवश्यक परहेज जरूर करना चाहिए। जो लोग पूरी तरह से स्वस्थ नहीं होते हैं वह लोग बीच में ही दवा लेना बंद कर देते हैं। जिसके कारण आने वाले समय में यह बीमारी अधिक बढ़ सकती हैं। जो आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है। 

आग

अगर किसी जगह आग लग जाए तो उसे पूरी तरह से ही बुझा देना चाहिए। अगर छोटी सी चिंगारी रह गई तो दोबारा आग लग सकती हैं। जिससे जान और माल दोनों का नुकसान हो सकता है। 

गरुड़ पुराण: इन 5 लोगों की संगत करने से आपका जीवन हो जाएगा बर्बाद, बस असफलता ही लगेगी हाथ

कर्ज
अगर आपने किसी से कर्ज लिया हैं तो उसे समय रहते अदा कर देना चाहिए। क्योंकि अगर इसे आपने समय पर नहीं चुकाया तो इसका ब्याज काफी बढ़ सकता हैं। जिसके साथ ही उधार लिए गए धन के कारण आपके रिश्तों पर भी दरार पड़ सकती हैं। इसलिए कोशिश करे कि उधार लिए गए पैसों को समय रहते चुका दें। 

जीवन में कभी ना करें ये 4 गलतियां, वरना मौत के बाद मिलेगी ऐसी गति

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement