A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र हाथ की इस रेखा से जानिए आपकी गर्लफेंड के है कितने अफेयर

हाथ की इस रेखा से जानिए आपकी गर्लफेंड के है कितने अफेयर

हस्त ज्योतिष के अनुसार आपके हाथ में एक से ज्यादा विवाह की रेखाएं या प्रेम प्रसंग हो सकते है। भारतीय ज्योतिष के प्रमुख अंग हस्तज्योतिष में हाथ की रेखाओं को व्यक्ति का दर्पण माना गया है जिसके आधार पर व्यक्ति के चरित्र का पता लगाया जा सकता है।

विवाह रेखा- India TV Hindi विवाह रेखा

धर्म डेस्क: हिंदू धर्म में किसी का विवाह हो रहा हो तो उसकी हाथों की लकीरें देखकर ही विवाह और प्रेमप्रसंग के बारें में विचार किया जाता है। विद्वान लोग हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार यह कार्य करते है।

ये भी पढ़े-  गणेश जी की पीठ के दर्शन करने से होता है दरिद्रता का वास, जानिेए क्यों?

इसके लिए वह हाथ में दी गई कुछ विशेष रेखाओं को देखकर अंदाजा लगाते है। यह रेखा जिसे विवाह रेखा कहा जाता है । सह हमारे हात की सबसे छोटी अंगुली के नीचे वाले भाग पर आड़ी स्थति में होती है। उंगुली के नीचे वाले भाग को बुध पर्वत कहा जाता है।

हस्त ज्योतिष के अनुसार आपके हाथ में एक से ज्यादा विवाह की रेखाएं या प्रेम प्रसंग हो सकते है। भारतीय ज्योतिष के प्रमुख अंग हस्तज्योतिष में हाथ की रेखाओं को व्यक्ति का दर्पण माना गया है जिसके आधार पर व्यक्ति के चरित्र का पता लगाया जा सकता है। जानिए हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार आपकी  विवाह रेखा क्या कहती है।

  • अगर इस हाथ की छोटी अंगुली की रेखा नीचे की और जाती हुई हैं तो पारिवारिक जीवन में काफी परेशानियों को सामना करना पड़ सकता है।
  • अगर किसी व्यक्ति के बाएं हाथ में दो विवाह रेखाएं हैं तथा दाएं हाथ में एक ही विवाह रेखा है तो इनकी पत्नी इन्हें बहुत प्यार करती है तथा इनकी हर छोटी से छोटी बात का ध्यान रखने वाली होती है। और व्यक्ति की दो प्रेम-प्रसंग हो सकते है।
  • अगर किसी पुरुष के हाथ मे विवाह रेखा ऊपर की ओर मुड़ जाएं और छोटी अंगुली तक पहुंच जाएं तो ऐसे व्यक्ति की शादी में बहुत बाधा आती हैं। कई बार ऐेसा होने के बाद भी वह व्यक्ति अविवाहित ही रह जाता हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और रेखाओं के बारे में

Latest Lifestyle News