A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र हाथ की इस रेखा से जानिए आपकी गर्लफेंड के है कितने अफेयर

हाथ की इस रेखा से जानिए आपकी गर्लफेंड के है कितने अफेयर

हस्त ज्योतिष के अनुसार आपके हाथ में एक से ज्यादा विवाह की रेखाएं या प्रेम प्रसंग हो सकते है। भारतीय ज्योतिष के प्रमुख अंग हस्तज्योतिष में हाथ की रेखाओं को व्यक्ति का दर्पण माना गया है जिसके आधार पर व्यक्ति के चरित्र का पता लगाया जा सकता है।

विवाह रेखा
  • अगर किसी के हाथ में विवाह रेखा आगे जाकर दो हिस्सों में बंट जाती है तो ऐसे लोगों की वैवाहिक जिंदगी में गतिरोध आ जाता है, पति-पत्नी के बीच संबंधों में तनाव रहने लगता है। जिसके कारण रिश्ते चुचने की कगार में भी आ जाते है।
  • अगर किसी के हाथ की विवाह रेखा के अंत में त्रिशूल के समान चिन्ह दिखाई दे तो मानना चाहिए कि ऐसा आदमी प्यार में किसी भी हद तक जा सकता है।लेकिन ऐसा प्यार कुछ ही सालों में ठंडा हो जाता है।
  • अगर किसी व्यक्ति की विवाह रेखा के शुरुआत में किसी द्वीप का चिन्ह है तो उसके अवैध संबंध हो सकते हैं। परन्तु यदि विवाह रेखा के आरंभ में तिल है तो इससे पता चलता है कि उसके जीवन साथी पर कोई बड़ा खतरा आने वाला है।
  • अगर किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह रेखा लंबी और सूर्य पर्वत तक जाने वाली बै तो संपन्न और समृद्धि जीवन साथी मिलेगा।
  • अगर किसी व्यक्ति के बाएं हाथ में दो विवाह रेखाएं हैं तथा दाएं हाथ में एक ही विवाह रेखा है तो इनकी पत्नी इन्हें बहुत प्यार करती है तथा इनकी हर छोटी से छोटी बात का ध्यान रखने वाली होती है।
यदि किसी व्यक्ति के बाएं हाथ में दो विवाह रेखाएं हैं तथा दाएं हाथ में एक ही विवाह रेखा है तो इनकी पत्नी इन्हें बहुत प्यार करती है तथा इनकी हर छोटी से छोटी बात का ध्यान रखने वाली होती है। - See more at: http://www.patrika.com/news/horoscope/10-interesting-facts-of-marriage-l...
यदि किसी व्यक्ति के बाएं हाथ में दो विवाह रेखाएं हैं तथा दाएं हाथ में एक ही विवाह रेखा है तो इनकी पत्नी इन्हें बहुत प्यार करती है तथा इनकी हर छोटी से छोटी बात का ध्यान रखने वाली होती है। - See more at: http://www.patrika.com/news/horoscope/10-interesting-facts-of-marriage-l..

Latest Lifestyle News