A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सिर्फ 1 रात में गीले तौलिया से करें ये काम और पेट की चर्बी को कहे बाय

सिर्फ 1 रात में गीले तौलिया से करें ये काम और पेट की चर्बी को कहे बाय

अगर आप मोटापा से निजात पाना चाहते है, तो इस सिंपल सा उपाय रात को सोते समय करें। इससे आपको जरुर लाभ मिलेगा। इसे रात को सोते समय करें। इसके लिए आपको अपने पेट में गीली तौलिया रखनी होगी। इससे आपको आसानी से लाभ मिल जाएगा। जानिए कैसे..

fat woman- India TV Hindi fat woman

हेल्थ डेस्क: आज के समय में किसी के पास इतना समय नहीं है वह खुद का ठीक ढंग से ध्यान रख पाएं। इसके साथ ही खान-पान ठीक ढंग से ख्याल नहीं रख पाते है। अनियमित खानपान और खराब दिनचर्या के कारण हर दूसरा व्यक्ति मोटापे की चपेट में आ रहा है। कोई भी व्यक्ति आसानी से मोटा तो हो जाता है, लेकिन इससे छुटकारा पाना उतना ही मुश्किल होता है। मोटापे से निजात पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ती है। (बढ़ते वजन से परेशान हैं तो इन 4 बातों को लाइफस्‍टाइल में शामिल कर 7 दिनों में घटाइए अपना वजन)

मोटापे से निजात पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। डाइटिंग, योग, एक्सरसाइज के साथ-साथ न जाने कितने तरीके के घरेलू उपायों को करते है। जिससे कि मोटापा से निजात मिल जाएं। कई लोगों को इससे लाभ मिल जाता, लेकिन कई लोग ऐसे होते कि वह अपने काम में इतने बिजी होते है कि उन्हें इतना समय नहीं मिल पाता है कि वह कोई उपाय अपना सके।  

दिन भर ऑफिस में बैठकर काम करना, भूख लगने पर कुछ भी खा लेना, ज्यादा ऑयली चीजों का सेवन करना, योग. एकसरसराइज न करना, किसी भी तरह का शारीरिक काम न करने से मोटापा सबसे अधिक बढ़ जाता है।

अगर आप मोटापा से निजात पाना चाहते है, तो इस सिंपल सा उपाय रात को सोते समय करें। इससे आपको जरुर लाभ मिलेगा। इसे रात को सोते समय करें। इसके लिए आपको अपने पेट में गीली तौलिया रखनी होगी। इससे आपको आसानी से लाभ मिल जाएगा। वो भी सिर्फ एक रात में। जानिए तौलिया का किस तरह इस्तेमाल कर इस समस्या से निजात पा सकते है।

ये भी पढ़े:

अगली स्लाइड में पढ़े उपाय के बारें में

Latest Lifestyle News