A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र जन्म की तारीख से जाने कैसा है आपका और दूसरे का आने वाला कल

जन्म की तारीख से जाने कैसा है आपका और दूसरे का आने वाला कल

मूलांक आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है। जानिए ज्योतिषचार्य इंदु प्रकाश से कि आपके मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।

numerology- India TV Hindi numerology

धर्म डेस्क: सामुद्रिक शास्त्र का एक अंक शास्त्र है। जिसके में बताया गया है कि आप कैसे अंको के द्वारा किसी का भी भविष्य, स्वभाव, चरित्र सब कुछ जान सकते है। अंकशास्त्र का एक भाग मूलांक है। जिसमें जन्म की तारीख से आप अपना आने वाले कल के बारें में आसानी से जान सकते है।

ऐसे से देखें मूलांक
मूलांक का अर्थ है आपके जन्म की तारीख। यानि यदि आपका जन्म 2 नवंबर को हुआ है तो आपका मूलांक 2 होगा। मूलांक हमारे स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है। हमारे लिए जीवन में क्या उपयोगी है और क्या अनुपयोगी, यह मूलांक से ही जाना जाता है। यह आपके मित्र और शत्रुओं के बारे में भी बताता है।

आपके करियर, जीवनसाथी, कार्यक्षेत्र और भाग्योदय की भी जानकारी देता है। मूलांक 1 से 9 तक माने जाते हैं। जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है वे अपने जन्मदिनांक को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं। जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा। (1+1=2)। इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं।  मूलांक आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालते है। जानिए ज्योतिषचार्य इंदु प्रकाश से कि आपके मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन।

1. आज का दिन लवमेट के लिए खुशनुमा रहेगा। आप कहीं धूमने या मूवी देखने का प्लान बना सकते है।

2. आज आपको पारिवारिक जीवन में खुशियां आयेगी। और साथ ही रिश्तो में मधुरता आयेगी।
3. आपके करियर में उन्नति होने वाली है। और जल्द ही आपको तरक्की की कोई नई किरण नजर आयेगी।

ये भी पढ़े:

Latest Lifestyle News