A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र नरसिंह जयंती 2018: आज के दिन राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे करोड़पति

नरसिंह जयंती 2018: आज के दिन राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे करोड़पति

नरसिंह जयंती 2018: हस्त नक्षत्र के दौरान किसी भी तरह का शुभ कार्य करना बहुत लाभकारी सिद्ध होता है। इस नक्षत्र को हमारे जीवन में परिश्रम करने की क्षमता, विशेषकर कि हाथ की कला से किये जाने वाले कार्यों के साथ जोड़कर देखा जाता है। अतः इस नक्षत्र में कुछ खास उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को क्या फल मिलेंगे। जानिए इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या उपाय करना होगा शुभ।

Narsingh Jayanti 2018  

सिंह राशि
अपनी जिंदगी में तरक्की को तेज रफ्तार से बढ़ाने के लिये आज के दिन किसी अस्तबल में या किसी ऐसे घोड़े वाले के यहां जाएं, जहां सफेद रंग का घोड़ा मौजूद हो। वहां जाकर घोड़े के अगले दो पैरों में पानी डालें और हाथ जोड़कर प्रणाम करें। जिस प्रकार घोड़ा तेज गति से दौड़ता है, उसी तरह आपकी जिंदगी में तरक्की भी तेज रफ्तार से आगे बढ़ेगी।

कन्या राशि
आपको अपने कार्यों की तरक्की के लिये आज के दिन रीठा के वृक्ष को प्रणाम करना चाहिए। अगर संभव हो तो उसके तने को छूकर आशीर्वाद लेना चाहिए लेना ताहिए और उसकी विधि-पूर्वक रोली- चावल से पूजा करनी चाहिए। लेकिन ध्यान रहे आज के दिन आपको रीठा के वृक्ष को किसी भी रूप में नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। न ही उसके फलों को, उसकी पत्तियों को या उसकी टहनियों को पेड़ से तोड़ना चाहिए और न ही आज के दिन इन सब चीज़ों को किसी उपयोग में लेना चाहिए। आज के दिन इन सब चीज़ों को ध्यान में रखने से आपको अपने हर कार्य में तरक्की मिलेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News