A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी गुरुवार को न करें ये काम, आएगा परिवार में भारी संकट

भूलकर भी गुरुवार को न करें ये काम, आएगा परिवार में भारी संकट

ज्योतिष शास्त्र कुछ ऐसे कामों के बारें में बताया गया है जो हरतालिका तीज के दिन कभी नहीं करना चाहिए। इससे भगवान गुरु का प्रकोप आपके ऊपर पड़ता है।

pooja
  • अगर आपके दापत्यं जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हो। साथ ही आपके जीवन में प्यार की कोई जगह नहीं रह जाएगी। तो इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें। तो आपके ऊपर इनकी कृपा बनी रहेगी। जिसके कारण आप के जीवन में फिर से खुशियां भर आएगी। साथ ही हरतालिका तीज का व्रत रखें।
  • शास्त्रों के अनुसार बृहस्पति ग्रह को जीवन माना गया है यानी की आपकी उम्र। अगर आप इस दिन ये दोनों कम करेगे तो आपका बृहस्पति ग्रह कमजोर होगा। जिसके कारण आपके जीवन में कई कठिनाई आएगी। साथ ही आपकी उम्र भी कम हो जाएगी।
  • शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि इस दिन महिलाओं को अपने बाल नहीं धोने चाहिए, क्योंकि महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति पति का कारक होता है। साथ ही संतान का भी कारक होता है। जिसके कारण इस दिन बाल धोने से बृहस्पति ग्रह कमजोर होता है।जिससे शुभ काम होने में अड़चन और हमेशा बीमारी बनी रहती है। इसीलिए इस दिन बाल भी नहीं कटवाना चाहिए जिसका असर संतान और पति के जीवन पर पड़ता है। उनकी उन्नति बाधित होती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन से काम नहीं करना चाहिए

Latest Lifestyle News