A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र इन 5 लोगों को कभी न बनाएं अपना दोस्त, वरना हो जाएगे बरबाद

इन 5 लोगों को कभी न बनाएं अपना दोस्त, वरना हो जाएगे बरबाद

महाभारत का युद्ध हो रहा था, तो उस समय युद्ध जीतने के बाद युधिष्ठिर राजा बन गए, तब वो कुरुक्षेत्र में तीरों की शैय्या पर लेटे भीष्म पितामह से राजनीति की शिक्षा लेने पहुंचे। भीष्म ने युधिष्ठिर को जितनी भी बातें बताईं वे आज भी हमारे जीवन के लिए बहुत उपय

friend- India TV Hindi friend

धर्म डेस्क: हम जब कभी दोस्ती करते है तो उसे बिना जाने पहुंचाने दोस्ती कर लेते है। जिसके कारण हमें बाद में कई समस्याओं से गुजरना पडता है। या फिर वह व्यक्ति हमें कहीं ऐसी समस्या या फिर ऐसे कामों में फंसा देता है।

ये भी पढ़े-

जिससे हमें बाद में पछतावा के अलावा कुछ नहीं रह जाता है। इसीलिए जब किसी से दोस्ती करें तो थोड़ा सोच-समझ कर करें। जिससे कि हमें आगे चलकर कोई समस्या न हो। इसी बारें में महाभारत में कुछ लोगों के बारें में बताया गया है। जिनसे कभी भी दोस्ती नहीं करना चाहिे। अगर आपने ऐसे लोगों से दोस्ती की तो आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

जब महाभारत का युद्ध हो रहा था, तो उस समय युद्ध जीतने के बाद युधिष्ठिर राजा बन गए, तब वो कुरुक्षेत्र में तीरों की शैय्या पर लेटे भीष्म पितामह से राजनीति की शिक्षा लेने पहुंचे। भीष्म ने युधिष्ठिर को जितनी भी बातें बताईं वे आज भी हमारे जीवन के लिए बहुत उपयोगी है।

पितामह ने ऐसे कई शिक्षा की बाते बताई कि कैसे लोगों से व्यवहार रखना चाहिए या फिर कैसे लोगों से दूर रहना चाहिए। ऐसे में ही पितामह ने ऐसे मित्रों के बारें में बताया जिनसे कभी भी दोस्ती नहीं करना चाहिए। अगर आपने ऐसे लोगों से दोस्ती की तो आपके लिए हानिकारक हो सकती है। जानिए किन लोगों से कभी भी दोस्ती नहीं करनी चाहिेए।

अगली स्लाइड में पढ़े किन लोगों से दोस्ती नहीं करनी चाहिए

Latest Lifestyle News