A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र इन 5 लोगों को कभी न बनाएं अपना दोस्त, वरना हो जाएगे बरबाद

इन 5 लोगों को कभी न बनाएं अपना दोस्त, वरना हो जाएगे बरबाद

महाभारत का युद्ध हो रहा था, तो उस समय युद्ध जीतने के बाद युधिष्ठिर राजा बन गए, तब वो कुरुक्षेत्र में तीरों की शैय्या पर लेटे भीष्म पितामह से राजनीति की शिक्षा लेने पहुंचे। भीष्म ने युधिष्ठिर को जितनी भी बातें बताईं वे आज भी हमारे जीवन के लिए बहुत उपय

drink

शराबी से
हमारे समाज की कई सीमाएं होती है। जिसमें हमें हमेशा बांधकर रहना चाहिए। अगर आपने इनका पालन न किया तो आप सभी की नजरों में गिर जाते हो साथ ही आपके परिवार को भी इसका भागी बनना पडता है।

इसी तरह शराबी होता है। जब वह शराब पी लेता है तो उसे इस बात का ज्ञान नहीं होता है कि वह इस समय जो कर रहा है वह सही है कि गलत। बस वह करता रहता है। अगर आप भी ऐसे लोगों का साथ करेगे तो आप भी इसी श्रेणी में आ जाएगे। जिसके काण आपकी और आपका परिवार का सिर शर्म से झुक जाएगा। इसलिए ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए।

गुस्सा करने वाला व्यक्ति
जो बेकार में कोई बात न होते हुए भी गुस्सा करते है। वह राक्षस के समान होते है। ऐसे लोग तो कभी बी किसी के निंदा या फिर हंसी के पात्र बन जाते है। अगर आपने ऐसे लोगों से दोस्ती करी तो आप भी हंसी का पात्र बनेगे साथ ही अपने परिवार को भी निचा दिखाएगे। इसलिए ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़े किन लोगों से दोस्ती नहीं करनी चाहिए

Latest Lifestyle News